हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में आज ऑरेंज अलर्ट, 19 तक मौसम रहेगा खराब

By

Published : Aug 14, 2022, 7:03 AM IST

देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो प्रदेश में आज भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

Himachal Weather Update
हिमाचल में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

शिमला:देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून (Monsoon in india) की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था. ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा. मौसम विभाग ने आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की (Himachal Weather Update) बात की जाए तो मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से 19 अगस्त तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. वहीं, आज के लिए विभाग द्वारा भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया (heavy rain in himachal) है ,जबकि 15 अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते आए दिन जगह-जगह नुकसान भी हो रहा (Weather forecast of himachal Pradesh) है. ऐसे में मौसम विभाग ने लोगों को सफर ध्यान से करने की सलाह दी है.

हिमाचल में आज ऑरेंज अलर्ट,
जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 24°C 18°C
सोलन 32°C 16°C
हमीरपुर 34°C 22°C
मंडी 29°C 20°C
बिलासपुर 32°C 22°C
ऊना 33°C 24°C
कांगड़ा 34°C 21°C
सिरमौर 29°C 21°C
कुल्लू 28°C 17°C
चंबा 33°C 20°C
किन्नौर 24°C 13°C
लाहौल-स्पीति 20°C 12°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति में 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान हमीरपुर और कांगड़ा में 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details