हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

प्रदेश के कई हिस्सों में हो रही मुसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने 3 दिनों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

राजधानी शिमला समेत कई जिलों में भीषण गर्मी के बाद मौसम ने करवट बदली है. मौसम विभाग ने प्रदेश में 30 मई तक मौसम खराब रहने की चेतावनी जारी की है. शिमला में हो रही बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली हैं.

By

Published : May 28, 2020, 3:35 PM IST

weather changed in himachal after scorching heat
शिमला में बदला मौसम.

शिमला: भीषण गर्मी के बाद पहाड़ों पर मौसम ने फिर करवट बदल ली है. राजधानी शिमला सहित कई हिस्सों ने भारी बारिश हो रही है. राजधानी ने सुबह से जहां मौसम साफ था वहीं, दोहपर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और बारिश का दौर शुरू हो गया है.

मौसम विभाग ने तीन घंटे के लिए शिमला सोलन सिरमौर, चंबा, कुल्लु, मंडी, बिलापसुर, हमीरपुर, कांगड़ा में आज शाम छह बजे तक भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी करते हुए प्रदेश में तीन दिनों तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

बारिश के बाद चहलकदमी करती महिलाएं.

बारिश ने पहुंचाई लोगों को राहत

बारिश होने से तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी में तीन से चार डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे लोगों को चिलचिलाती धूम और उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश में 30 मई तक मौसम खराब रहने की चेतवानी जारी की गई है. आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है और शाम तक बारिश होती रहेगी.

वीडियो रिपोर्ट.

प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी

मनमोहन सिंह ने कहा कि बारिश के चलते तापमान में भी कमी आई हैं. प्रदेश में 29 मई को भी हमीपुर, चम्बा, कांगड़ा, कुल्लू, शिमला, सोलन और 30 मई को ऊना हमीरपुर, कांगड़ा, मंडी शिमला, सोलन में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

रिज मैदान का मनमोहक नजारा.

मैदानी इलाकों में 43 डिग्री तक पहुंचा तापमान

बता दे बीते दिनों मौसम साफ होने से तापमान में भारी वृद्धि हुई थी. राजधानी में ही तापमान 29 डिग्री तक पहुंच गया था और मैदानी इलाकों में भी पारा 43 डिग्री पहुंच गया था. वहीं, बारिश होने से लोगों को गर्मी से भी राहत मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details