हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

रामपुर में एसडीएम से मिला व्यापार मंडल, ज्ञापन सौंप कर अपनी मांगें रखी सामने

By

Published : Dec 1, 2019, 11:45 AM IST

रामपुर में शनिवार को व्यापार मंडल रामपुर ने एसडीएम रामपुर को अपनी समस्याओं को सामने रखते हुए बताया कि एक महीने से उनका व्यापार बाजार में मंदा चला हुआ है. इसके साथ ही सड़क पर लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है.

International lavi mela businessman
एसडीएम से मिला व्यापार मंडल

रामपुर: राजधानी शिमला के रामपुर में शनिवार को व्यापार मंडल रामपुर ने एसडीएम रामपुर नरेन्द्र चौहान मुलाकात की. इस दौरान व्यापार मंडल ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप कर बताया कि लवी मेले में आए व्यापारियों को 1 दिसंबर से ऊपर मैदान में बैठने का समय नहीं दिया जाना चाहिए.

व्यापार मंडल ने एसडीएम रामपुर को अपनी समस्याओं को सामने रखते हुए बताया कि एक महीने से उनका व्यापार बाजार में मंदा चला हुआ है. इसके साथ ही सड़क पर लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है जिससे लोगों को एनएच 05 पर इन्द्र मार्केट से चुहाबाग तक चलने में दिक्कतें पेश आ रही है.

वीडियो रिपोर्ट

व्यापार मंडल ने एसडीएम से मांग की है कि लवी मेला में बैठे व्यापारियों को उठाया जाए ताकि उनका काम बाजार में सामान्य हो जाए. वहीं, इस बारे में एसडीएम रामपुर नरेन्द्र चौहान ने बताया कि रामपुर बाजार का प्रतिनिधिमंडल ने उनके सामने अपनी समस्याओं को रखा.

एसडीएम ने बताया कि व्यापारियों को प्रशासन ने मेला लगने से पहले ही साफ कर दिया था कि मेला 30 नवंबर तक ही चलेगा लेकिन अब कुछ लोगों को मिलाकर मेले में आए व्यापारी समय की मांग कर रहे है लेकिन मेला एक निश्चित समय के लिए होता है जिसमें लोग खरीदारी कर चुके है.

अंतरराष्ट्रीय लवी मेले में आए व्यापारियों की मांग

अंतरराष्ट्रीय लवी मेले प्रशासनिक तौर पर 11 से 14 नवम्बर तक चलता है लेकिन दूर से आए व्यापारी नवम्बर के पूरे महीने तक अपना व्यापार करते हैं. इस साल भी नवम्बर महीने तक प्रशासन ने व्यापारियों को बैठने की अनुमति दी है लेकिन व्यापारी और समय की मांग कर रहे हैं. व्यापारियों का कहना है कि दो दिन में व्यापार में बारिश होने के कारण बाधा आई थी और उनके लाया गया कुछ सामान भी काफी बचा हुआ है, जिसको बेचने के लिए कुछ दिन और चाहिए.

ये भी पढ़ें:नशे की गर्त में समाते प्रदेश को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग का प्रयास, छात्र-छात्राओं को दिलाई शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details