हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कुफरी ने ओढ़ी सफेद चादर, बर्फबारी के बाद भी पर्यटन कारोबारी मायूस

कुफरी ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. बुधवार को हुई बर्फबारी के बाद गुरुवार सुबह कुफरी बर्फ से पूरी तरह से लकदक है. कुफरी में तीन से चार इंच बर्फबारी हुई है. कोरोना के कारण इस बार कुफरी में बर्फबारी के सीजन में कम पर्यटक पहुंचे हैं.

By

Published : Nov 26, 2020, 2:10 PM IST

snowfall in kufri
कुफरी में बर्फबारी

शिमला: राजधानी शिमला के कुफरी ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. बुधवार को हुई बर्फबारी के बाद गुरुवार सुबह कुफरी बर्फ से पूरी तरह से लकदक है. कोरोना के कारण पर्यटक कम संख्या में कुफरी पहुंच रहे हैं जिससे कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ रहा है.

कुफरी में बर्फबारी से तापमान में गिरावट

कुफरी में तीन से चार इंच बर्फबारी हुई है. कोरोना के कारण इस बार कुफरी में बर्फबारी के सीजन में कम पर्यटक पहुंचे हैं. बर्फबारी से इलाके में तापमान में भारी गिरावट आई है जिससे ठंड में इजाफा हो गया है. गुजरात से आए पर्यटकों का कहना है कि वह पहली बार बर्फबारी देख रहे हैं और बर्फबारी की सूचना मिलते ही शिमला से यहां पहुंच गए. उन्होंने कहा कि उन्हें बर्फबारी में बहुत मजा आ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

पर्यटक बर्फ का उठा रहे लुत्फ

पर्यटकों ने कहा कि बर्फबारी के बाद यहां का नजारा अदभुत है और बर्फ के साथ मस्ती का मजा ले रहे है. वहीं, बर्फबारी से जहां हर साल पर्यटन कारोबारियों को मुनाफा होता है. वहीं, इस बार कम पर्यटक आने से कारोबारी मायूस है.

क्यों हैं पर्यटन कारोबारी परेशान?

कारोबारियों का कहना है कि हर साल बर्फ गिरते ही पर्यटकों का जमावड़ा यहां लग जाता था लेकिन इस बार कोरोना की वजह से बहुत कम पर्यटक यहां आ रहे हैं और कारोबार न के बराबर है. पर्यटक हाईवे से ही वापस जा रहे हैं.

सड़कें बहाल करने में जुटा लोक निर्माण विभाग

बता दें कि मौसम विभाग ने बुधवार को बारिश और बर्फ़बारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था जिसके बाद देर रात कुफरी, नारकंडा, खड्डा पत्थर ओर चौपाल में बर्फबारी हुई. बर्फबारी के कारण ऊपरी क्षेत्रों में यातयात ठप हो गया है. लोक निर्माण विभाग बर्फ हटाने का कार्य कर रहा है और अधिकतर सड़कों को खोल दिया गया है.

पढ़ें:कोविड नियम न मानने पर 5000 रुपये जुर्माना, FIR होगी दर्ज: डीसी ऊना

ABOUT THE AUTHOR

...view details