हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 23, 2022, 4:37 PM IST

ETV Bharat / city

ENJOY! शिमला में भारी बर्फबारी, काफी तादात में पहुंचे पर्यटक, अठखेलियां करते आए नजर

राजधानी शिमला में शनिवार से बर्फबारी हो रही (snowfall in shimla) है. वहीं बर्फ में मस्ती करने के लिए बाहरी राज्यों से पर्यटक लगातार शिमला का रूख कर रहे हैं. बात करें ऐतिहासिक रिज मैदान की तो, यहां पर्यटकों का जमावड़ा लगा है. पर्यटक बर्फ के साथ अठखेलियां करते नजर (tourist enjoying snowfall in shimla) आ रहे हैं.

snowfall in shimla
शिमला में बर्फबारी

शिमला:पहाड़ों की रानी शिमला में शनिवार से लगातार बर्फबारी का दौर से जारी है. शहर में अब तक करीब एक फीट तक बर्फ गिर चुकी है. वहीं बर्फबारी के कारण लगातार बाहरी राज्यों से पर्यटक शिमला का रूख कर रहे हैं. वहीं, शिमला का ऐतिहासिक रिज मैदान भी पर्यटकों से गुलजार हो उठा है. रिज मैदान पर पर्यटकों का जमावड़ा (snowfall in shimla) लगा है.

ठंड के बीच पर्यटक बर्फ के साथ अठखेलियां करते नजर आ (tourist enjoying snowfall in shimla) रहे हैं. पर्यटक काफी समय से बर्फबारी का इंतजार कर रहे थे और मौसम विभाग द्वारा दो दिन बर्फबारी को लेकर जारी अलर्ट के बाद वे लगातार शिमला पहुंच रहे हैं. रविवार की सुबह बर्फ देख पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और बर्फ में मस्ती करने के लिए रिज मैदान पर पहुंच गए. पर्यटक इन हसीन पलों को कैमरे में कैद करते भी नजर आए.

वीडियो.

पर्यटकों का कहना है कि बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया था और वे बर्फ की उम्मीद लेकर शिमला पहुंचे थे. जिसके बाद पिछले कल से हो रही बर्फबारी से उनकी बर्फ देखने की हसरत पूरी हो गई. पर्यटकों का कहना है कि भले ही ठंड है, लेकिन वे बर्फबारी में काफी मस्ती कर रहे हैं.

बता दें शिमला में देर रात से ही बर्फबारी हो रही है. जिसके चलते सड़क मार्ग पूरी तरह से बंद हो (problems during snowfall in shimla) गए हैं. जिला प्रशासन द्वारा बर्फ हटाने के लिए मशीनरी लगाई गई है, लेकिन बर्फ अभी भी गिर रही है. जिससे सड़कों पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है. इसके अलावा शहर के कई हिस्सों में बिजली की तारो पर पेड़ गिरने से बिजली भी गुल हो गई है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया के माध्यम से दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details