हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

फिल्म 'शेरशाह' देख रोया शहीद विक्रम बत्रा का पूरा परिवार. किन्नौर हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने संबंधित जानकारी सदन में दी. राजधानी शिमला के पर्यटन निगम के होटल आशियाना में हिमाचली थाली (Himachali Thali in Hotel Aashiana) सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. पढ़े रात 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Aug 12, 2021, 9:02 PM IST

top news
top news

Video : फिल्म 'शेरशाह' देख रोया शहीद विक्रम बत्रा का पूरा परिवार, मां के नहीं रुके आंसू

कारगिल वार (1999) में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म 'शेरशाह' आज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई. फिल्म की टीम ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की पूरी फैमिली को एक साथ बैठाकर यह फिल्म दिखाई. विक्रम की शहादत पर फिल्म देख पूरा परिवार खूब रोया और अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया है.

किन्नौर हादसा: अभी भी 16 लोगों के लापता होने आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन फिलहाल बंद

किन्नौर हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने संबंधित जानकारी सदन में दी. सीएम ने कहा कि पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के चलते फिलहाल सर्च ऑपरेशन को रोक दिया गया है. मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कि घटना घटित होने के तुरंत बाद वहां जाने का मन था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण नहीं जा पाए.

शिमला के होटल आशियाना में हिमाचली थाली और एप्पल टी की धूम, लोगों को खूब भा रहा स्वाद

राजधानी शिमला के पर्यटन निगम के होटल आशियाना में हिमाचली थाली (Himachali Thali in Hotel Aashiana) सभी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. हिमाचली व्यंजन पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों को भी खूब भा रहे हैं.

प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भूस्खलन की चेतावनी भी दी गई है. बारिश होने से तापमान में भी कमी आई है.

20 से ज्यादा देशों से 200 के करीब सेब की किस्में हिमाचल पहुंची, इस वैरायटी के मिल रहे अच्छे दाम

हिमाचल प्रदेश में वर्तमान में सेब की सैकड़ों देसी और विदेशी किस्मों को उगाया जा रहा है. इनमें दुनिया के 20 से अधिक देशों से अब तक 200 से ज्यादा की किस्में हिमाचल पहुंच चुकी हैं. अकेले अमेरिका से ही 75 से अधिक सेब की किस्में हिमाचल आ चुकी हैं. जिसके चलते बागवानों को भी काफी फायदा मिल रहा है और भारतीय किस्मों के बदले अर्ली वैरायटी के सेब को सब्जी मंडी में अच्छे दाम भी मिल रहे हैं.

वेब सीरीज 'रामयुग' पर बढ़ा विवाद, निर्देशक पर साध्वी कल्याणी गिरी ने लगाए गंभीर आरोप

पंचदशनाम आवाहन अखाड़ा की साध्वी कल्याणी गिरी ने फिल्म निर्माता-निर्देशक कुणाल कोहली की गिरफ्तारी की मांग की है. प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए साध्वी कल्याणी गिरी ने कहा कि 'रामयुग' वेब सीरीज में सभी चरित्र को आधुनिक तरीके से दिखाया गया है. एक नहीं सैकड़ों जगहों पर कई चीजों को गलत दिखाया गया है.

आपदा से निपटने में सरकार नाकाम, आपदा प्रबंधन सफेद हाथी: राठौर

भारी बारिश के चलते बादल फटने व बाढ़ से निपटने के कोई भी पुख्ता इंतजाम न तो सरकार के पास ही है और न ही आपदा प्रबंधन के पास कोई उपाय. प्रदेश में आपदा प्रबंधन सफेद हाथी साबित हो रहा है, जिस पर सरकार हर वर्ष करोड़ों रुपये खर्च करती है. किन्नौर जिला के नयुगलसेरी के पहाड़ दरकने से हुए जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कुलदीप राठौर ने कहा कि आए दिनों भारी बारिश के चलते पहाड़ दरक कर सड़कों में गिर रहे हैं.

हिमाचल प्रदेश पुलिस की SHO किरणबाला को मिला होम मिनिस्टर मेडल

हिमाचल प्रदेश पुलिस की एक महिला एसएचओ किरण बाला को दिल्ली से होम मिनिस्टर मेडल से सम्मानित किया गया है. एसपी कानून व्यवस्था एवं प्रवक्ता राज्य पुलिस भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि हिमाचल पुलिस के हिस्से एक ही अवार्ड आया है, वह अवार्ड किरणबाला को मिला है. महिला एसएचओ ने कई संगीन मामले सुलझाए हैं.

हिमाचल में कोरोना के मामलों में लगातार हो रहा इजाफा, इन जिलों में पॉजिटिविटी दर बढ़ी

प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. 2 से 8 अगस्त तक की बात की जाए तो कोविड पॉजिटिविटी दर 1.9 प्रतिशत दर्ज की गई है. वहीं, मंडी, लाहौल स्पीति और चंबा में कोविड पॉजिटिविटी दर तेजी से बढ़ रही है. डॉक्टरों ने कोविड नियमों का पालन करने का आग्रह लोगों से किया है, ताकि कोरोना मामलों की रफ्तार नहीं बढ़ सके.

4 वर्षों में प्रदेश में तो छोड़ो सीएम के विधानसभा क्षेत्र में भी नहीं हुआ विकासः कुलदीप राठौर

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने जंजैहली में अपने दौरे के पांचवें दिन सिराज विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का घेराव किया है. कुलदीप राठौर ने कहा कि सुना था प्रदेश में केवल सिराज में विकास हो रहा है, लेकिन यह एक गलतफहमी निकली. उन्होंने कहा कि सिराज में सड़कों की हालत दयनीय है और प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में 12 हैलीपेडों का निर्माण करवा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details