हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

सराहां के कोविड डेडीकेटिड अस्पताल से फरार हुए चूरापोस्त के 2 आरोपियों को फिर से पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के इस काम में एक छोटे बच्चे ने अहम रोल अदा किया है. वहीं, सिरमौर एसपी ने बच्चे की तारीफ की है. शनिवार को हिमाचल प्रदेश में 1392 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना से 12 संक्रमितों की मौत हुई है. प्रदेश में अभी 8444 कोरोना एक्टिव केस है.

By

Published : Apr 18, 2021, 9:04 AM IST

top-10-news-of-himachal-pradesh-till-9-am
हिमाचल की 10 बड़ी खबरें@ 9 AM

छोटे बच्चे की समझदारी से पकड़े गए कोरोना संक्रमित फरार दोनों आरोपी

सराहां के कोविड डेडीकेटिड अस्पताल से फरार हुए चूरापोस्त के 2 आरोपियों को फिर से पुलिस ने पकड़ लिया है. पुलिस के इस काम में एक छोटे बच्चे ने अहम रोल अदा किया है. वहीं, सिरमौर एसपी ने बच्चे की तारीफ की है.

हिमाचल में कोरोना के 1392 नए मामले आए सामने

शनिवार को हिमाचल प्रदेश में 1392 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोरोना से 12 संक्रमितों की मौत हुई है. प्रदेश में अभी 8444 कोरोना एक्टिव केस है.

डीडीयू अस्पताल फिर से कोविड अस्पताल घोषित

राजधानी शिमला में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए डीडीयू अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है. कोविड अस्पताल घोषित करने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं. सरकार के आगामी आदेशों तक यह अस्पताल कोविड अस्पताल ही रहेगा. रविवार से कोरोना के मरीजों को अब डीडीयू में भर्ती करवा लिया जाएगा.

IGMC में जरूरतमंदों की मदद के लिए 'पहचान' ने बढ़ाया हाथ

कोरोना काल में मरीजों की मदद के लिए कई संस्थाएं सामने आ रही हैं. इसी कड़ी में आईजीएमसी शिमला में पहचान वूमेन वेलफेयर सोसाइटी ने मरीजों को शुद्ध जल मुहैया कराने के लिए 10 वॉटर प्यूरीफायर दिए गए. इसके साथ ही 15 बैड मैट्रेसिस भी जरूरतमंद लोगों को बांटे. यह संस्था पिछले 8 सालों से लोगों के हित में काम कर रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों पर शांता कुमार ने जताई चिंता

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा है कि कोरोना के कहर से पूरा देश दहल रहा है. सबसे दुर्भाग्य की बात यह है कि कोरोना अगर बढ़ रहा है तो इसकी सबसे अधिक जिम्मेदारी सरकार और नेताओं की है. जनता भी लापरवाही के लिए एक सीमा तक जिम्मेदार है. पिछले 15 दिनों में बंगाल में कोरोना के मामले पांच गुणा बढ़े हैं. चुनाव में कोरोना का कहर बढ़ रहा है.

वीरेंद्र सहवाग ने जुगाड़ तंत्र से बचाया टैक्स

कांग्रेस के विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस मामले पर सरकार के घेरा है. दरअसल, हिमाचल के सीमांत इलाकों में ये धंधा लंबे समय से चल रहा है. पंजाब व हरियाणा सहित दिल्ली के धन्ना सेठ महंगी गाड़ियां खरीद कर उनकी रजिस्ट्रेशन हिमाचल में करवाते हैं. इसका कारण ये है कि हिमाचल में गाड़ियों का पंजीकरण शुल्क अन्य राज्यों के मुकाबले कम है.

प्रदेश में अगामी दो दिन मौसम साफ रहेगा

प्रदेश में अगामी दो दिन मौसम साफ रहेगा, जबकि 20 और 21 अप्रैल को फिर से बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया. मौसम की करवट बदलने से प्रदेश में तापमान में भी दो से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है.
एक ही रस्सी से चाचा-भतीजी ने लगाया फंदा

उपमंडल घुमारवीं के कपाहड़ा क्षेत्र में शनिवार को एक युवक व युवती में फंदा लगा कर अपनी जीवनलीला खत्म कर दी.एसएचओ रजनीश ठाकुर अपनी टीम के साथ मौके पर पहुचें. जहां उन्होंने दोनों शवों को अपने कब्जे में लिया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

सोलन के अस्पताल में बेड पर तड़पता रहा बच्चा

सोलन क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगे हैं. डॉक्टर पर आरोप है कि ड्यूटी पर शराब पीकर पहुंचा है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर चिकित्सक पर नशे की हालत में होने का आरोप लग रहा है. मगर डॉक्टर साहब इस आरोप का कोई खंडन नहीं कर रहे, बल्कि खुद भी वीडियो बनाते दिख रहे हैं.

सोलन के अस्पताल में बेड पर तड़पता रहा बच्चा
सोलन क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात एक डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगे हैं. डॉक्टर पर आरोप है कि ड्यूटी पर शराब पीकर पहुंचा है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर चिकित्सक पर नशे की हालत में होने का आरोप लग रहा है. मगर डॉक्टर साहब इस आरोप का कोई खंडन नहीं कर रहे, बल्कि खुद भी वीडियो बनाते दिख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details