हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार सतर्क, नेपाल से हिमाचल आने व्यक्तियों पर निगरानी रखेगा स्वास्थ्य विभाग

By

Published : Feb 29, 2020, 7:13 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार से मिली एडवाइजरी के बाद हिमाचल सरकार भी सतर्क हो गई है. हिमाचल में बड़ी संख्या में नेपाल के लोग रहते हैं और रोजाना आवाजाही करते हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग अब नेपाल से आने वाले लोगों पर भी नजर रखेगा और हर व्यक्ति की जांच की जाएगी.

state government alert on corona virus
कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश सरकार सतर्क

शिमला: कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार से मिली एडवाइजरी के बाद हिमाचल सरकार भी सतर्क हो गई है. 10 फरवरी के बाद नेपाल से हिमाचल आने वाले लोगों की निगरानी की जा रही है. नेपाल में कोरोना वायरस का एक मामला सामने आने के बाद यह कदम उठाया जा रहा है.

डॉ. सोनम नेगी ने बताया कि बिहार और अन्य स्थानों पर नेपाल से भारत आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही भारत में प्रवेश करने दिया जा रहा है. इसके अलावा वो व्यक्ति जिन राज्यों में जाते हैं, वहां की सरकारों को भी केंद्र सरकार सूचित कर रही है. हिमाचल सरकार को शुक्रवार को जानकारी मिली है, जिसपर 10 फरवरी के बाद नेपाल से हिमाचल आने वाले लोगों की निगरानी रखी जा रही है.

डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि अभी तक चिंताजनक बात नहीं है, क्योंकि बॉर्डर पर भारत सरकार द्वारा पूरी स्वास्थ्य जांच के बाद ही लोगों को देश में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है. प्रदेश में केवल ऐतिहातन तौर पर निगरानी रखी जा रही है.

दरअसल चीन समेत कई देशों में कोरोना वायरस के खौफ के बीच अब कई मामले नेपाल में भी सामने आए हैं. हिमाचल में बड़ी संख्या में नेपाल के लोग रहते हैं और रोजाना आवाजाही करते हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग अब नेपाल से आने वाले लोगों पर भी नजर रखेगा और हर व्यक्ति की जांच की जाएगी.

ये भी पढ़ें: राजधानी में 2019 में टीबी के 2894 मामले आए सामने, CMO ने दिए बचाव के टिप्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details