हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर शिमला पुलिस अलर्ट, जारी किए दिशा-निर्देश

By

Published : Oct 20, 2021, 6:32 PM IST

Updated : Oct 20, 2021, 9:06 PM IST

त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर अब पुलिस भी हरकत में आ गई है. पुलिस ने अब इंटर स्टेट व जिला के बैरियर पर नाके लगाए हैं. पुलिस का कहना है कि सभी बैरियर्स पर पर्यटकों सहित अन्य लोगों को कोरोना के नियमों के बारे में बताया जा रहा है और मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर शिमला पुलिस अलर्ट
त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर शिमला पुलिस अलर्ट

शिमला:हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना के मामले बढ़ने से शासन-प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर अब पुलिस भी हरकत में आ गई है. पुलिस ने लोगों को चेतावनी दी है कि अगर कोविड नियमों की अवहेलना करता हुआ कोई पाया गया तो उसपर कार्रवाई की जाएगी.

जगह-जगह पर क्यूआरटी की टीम भी लगाई गई है, ताकि लोग कोरोना के नियमों की पालना करें. वहीं, पुलिस ने अब इंटर स्टेट व जिला के बैरियर पर नाके लगाए हैं. पुलिस का कहना है कि सभी बैरियर्स पर पर्यटकों सहित अन्य लोगों को कोरोना के नियमों के बारे में बताया जा रहा है और मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. देखा जा रहा है कि कोरोना के मामलों में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो गई है.

हिमाचल में रोजाना 250 से 300 के बीच मामले आ रहे हैं. जिला शिमला में भी लगातार मामलों में इजाफा हो रहा है. हद तो यह है कि इन दिनों लोग इतने लापरवाह बन चुके हैं कि बिना मास्क के ही घूम रहे हैं. यहां तक पर्यटकों की हालत भी यही है. जब तक पुलिस पीछे से डंडे लेकर नहीं चलती है तब तक पर्यटक व अन्य लोग मास्क नहीं पहनते हैं. खासकर रिज व माल रोड पर पर्यटक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे है. पुलिस ने पर्यटकों से कोई भी आपत्तिजनक चीजें साथ लाने से मना किया है.

कई बार पुलिस व पर्यटकों के बीच बहसबाजी हो चुकी है. स्थानीय लोग व पर्यटक बिल्कुल भी अपने को सुरक्षित नहीं कर रहे हैं. लोगों को कोरोना से बचने के लिए स्वयं जिम्मेदार बनना होगा, तभी वे सुरक्षित हो सकते हैं. इस संबंध में डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कि हमने पर्यटक सहित स्थानीय लोगों से पहले ही अपील की है कि वे मास्क पहनें और भीड़ ना जुटाएं.

पुलिस लोगों को कोरोना के नियमों की पालना करवाने के लिए जागरूक भी कर रही है. जो नहीं मान रहे हैं, उनके पुलिस चालान भी कर रही है. लोगों को स्वयं भी सावधानी बरतनी चाहिए. इन दिनों फेस्टीवल सीजन, टूरिस्ट सीजन व उपचुनाव के चलते आचार संहिता भी लगी है. लोगों को मास्क पहनने के बारे में जागरूक किया जा रहा है. नियमों की अवहेलवना पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें: त्रिलोकपुर में आश्विन नवरात्र मेला संपन्न, बालासुंदरी के दरबार में 96 लाख रुपये चढ़ावे के रूप में अर्पित

Last Updated : Oct 20, 2021, 9:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details