हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

होली के रंगों से सजे शिमला के बाजार, लोग कर रहे खरीदारी

By

Published : Mar 17, 2022, 3:41 PM IST

भारत विभिन्न संस्कृतियों और धर्मों को एक साथ लेकर चलने वाला देश है. यहां हर मौसम में विविध त्योहार आते हैं. बसंत ऋतु अपने साथ देश का सबसे रंगीन त्यौहार होली लेकर आती है. होली को लेकर राजधानी शिमला के बाजार होली के रंग में एक बार फिर (Shimla market decorated with Holi colours) रंग गए हैं. बाजार में होली त्योहार को लेकर खरीदारी के लिए खासी रौनक रही.

Shimla market decorated with Holi colors
होली के रंगों से सजे शिमला के बाजार.

शिमला:राजधानी शिमला में होली के मौके पर बाजार में रौनक बढ़ गयी है. रंगों का त्योहार होली 18 मार्च को मनाया जाएगा. होली को देखते हुए शिमला के बाजारों में रंगों और पिचकारियों की दुकानें सज गई हैं. दुकानों पर विभिन्न तरह की पिचकारियां बाजार में आकर्षण का केंद्र हैं. इस बार होली को लेकर लोगों में एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है. दरअसल कोरोना के कारण पिछले दो सालों से होली का त्योहार फिका ही था. लेकिन इस बार होली के त्योहार को लेकर लोग खासे उत्साहित हैं.

बाजारों में गुलाल की दुकानें सज गई हैं. शहर में (Shimla market decorated with Holi colours) इस बार कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद दुकानदारों ने भी होली का रंग ज्यादा मंगवाया है. पिछले साल भी कोरोना संक्रमण के चलते रंग और पिचकारियां बिक नहीं पाए थे. लेकिन इस बार दुकानदारों को उम्मीद है कि रंगों और पिचकारियों की बिक्री ज्यादा होगी.

होली के रंगों से सजे शिमला के बाजार.

दुकानदारों का कहना है कि (Holi celebration in Shimla) बाजार में अलग-अलग किस्म की पिचकारियां व मुखौटे मंगवाए गए हैं. इस बार दुकानदारों का मानना है कि अच्छी बिक्री होगी. दुकानदारों ने अपनी दुकानों खूब सजाकर रखा है. वहीं, लोग हर्बल कलर की ज्यादा मांग कर रहे हैं. वहीं, विशेषज्ञ डॉक्टर व रिपन अस्प्ताल के एमएस डॉ. लोकिन्दर शर्मा ने कहा कि लोग सावधानी से रंग लगाएं. होली रंगों का त्योहार है इसे खुशी से मनाएं. रंग आंखों में न जाए इस बात का जरूर ध्यान रखें.

ये भी पढे़ं :HAPPY HOLI : पालमपुर में होली का जश्न, भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने लगाए ठुमके

ABOUT THE AUTHOR

...view details