हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पैदल चलकर पहली बार टिक्कर गांव पहुंचे डीसी, समस्याओं को सुनकर किया समाधान

रामपुर उपमंडल के करीब 20 अति दुर्गम क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए डीसी आदित्य नेगी नंती गांव कई किलोमीटर पैदल चल कर (DC Rampur tour)पहुंचे और समस्याओं का समाधान किया.

By

Published : Jun 13, 2022, 7:55 AM IST

टिक्कर गांव पहुंचे डीसी
टिक्कर गांव पहुंचे डीसी

रामपुर:उपमंडल के करीब 20 अति दुर्गम क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए डीसी आदित्य नेगी नंती गांव कई किलोमीटर पैदल चल कर (DC Rampur tour)पहुंचे. ग्रामीणों की समस्याओं को जानने के हिमकोफेड अध्यक्ष कौल सिंह नेगी (Himcofed President Kaul Singh Negi) और एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने भी पैदल चलकर अति दुर्गम गांव पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुना.

पहली बार गांव पहुंचे डीसी:दुर्गम नंती गांव में पहली बार किसी डीसी के पहुंचने पर ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया. उन्होंने वहां ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और समाधान करने की बात कही. उन्होंने फांचा से बाह पुल तक निजी बिजली परियोजना द्वारा बनाई गई ढाई किलोमीटर सड़क लोक निर्माण को ट्रांसफर करने और मरम्मत कराने के आदेश दिए. इसके बाद नंती गांव के लोगों को बस तक की दूरी ढाई किलोमीटर कम हो जाएगी. इस अति दुर्गम क्षेत्र के बाशिंदे आजादी के 75 साल बाद भी सड़क सुविधा से आज तक वंचित है.

बार-बार लगती रही आपत्तियां:लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई फांचा से नंती -टिक्कर सड़क की फाइल में बार -बार आपत्तियां लगने से सिरे नहीं चढ पा रही. जिस कारण क्षेत्र के ग्रामीण आज तक सड़क सुविधा से वंचित है. वहीं, हालात गानवीं पंचायत के नीनवी और पशगांव में भी लोगों को सड़क सुविधा आज तक नसीब हो पाई. नंती, निनवी और पशगांव में बीमार लोगों को पीठ पर उठा कर मरीजों को ले जाना पड़ता है.

खेल मैदान के लिए 5 लाख दिए:नंती खेल मैदान को 5 लाख रुपए और महिला मंडल को भी धनराशि स्वीकृत की. युवक मंडल और महिला मंडल फांचा को भी जल्द राशि स्वीकृत करने को कहा.इस दौरान प्रधान सुशीला, उप प्रधान जगदीश, पंचायत सदस्य ममता जेवटू, सुरेंद्र, मंदिर कमेटी के अरविंद, रामपाल खोश आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details