हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

चीन सीमा को जोड़ने वाले मूरंग पुल की हो रही मरम्मत, लोहे की पट्टियां उखड़ने से हुआ था क्षतिग्रस्त

किन्नौर के मूरंग गांव और चीन सीमा कूनोचारङ्ग को जोड़ने वाले मूरंग पुल का मरम्मत कार्य पीडब्ल्यूडी कर रहा है, ताकि स्थानीय लोगों समेत ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jul 26, 2020, 4:35 PM IST

kinnaur
किन्नौर

किन्नौर: जिला के मूरंग गांव और चीन सीमा कूनोचारङ्ग को जोड़ने वाले मूरंग पुल को पिछले कुछ दिनों से पीडब्ल्यूडी द्वारा ठीक किया जा रहा है, क्योंकि सर्दियों में लोहे की पट्टियां उखड़ने से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था. जिससे राहगीरों को कोई अनहोनी होने का खतरा बना रहता है.

वीडियो

बता दें कि मूरंग पुल जिला के लम्बर, ठंगी और मूरंग गांव को चीन सीमा कूनोचारङ्ग से जोड़ता है, लेकिन पिछले कई सालों से ये जर्जर हालत में है, जिससे स्थानीय लोगों समेत राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस पुल से सेना के वाहनों की आवाजाही व आईटीबीपी के जवानों के सामानों की सप्लाई भी वाहनों द्वारा की जाती है. ऐसे में पुल ठीक होने से आईटीबीपी के जवानों समेत सीमांत क्षेत्र कूनोचारङ्ग के ग्रामीणों को भी सफर करने में आसानी होगी और लोगों को कोई हादसा होने का भय भी नहीं रहेगा.

भारत-चीन सीमा विवाद के चलते जिला प्रशासन द्वारा इस पुल को ठीक करने के लिए ये कदम उठाया जा रहा है, ताकि लोगों को समस्या से निजात मिल सके. पुल पर मरम्मत का काम चलने से मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है.

ये भी पढ़ें:ऊना में मनाया गया कारगिल विजय दिवस, पंचायती राज मंत्री ने शहीदों को किया नमन

ABOUT THE AUTHOR

...view details