हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 16, 2022, 7:00 AM IST

हिमाचल प्रदेश में आगामी 4 दिनों तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर आज से 12 से 14 साल के बच्चों का कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो जाएगा. उत्तर प्रदेश में नई सरकार की तस्वीर आज साफ हो जाएगी. विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के छह दिन बाद गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पहली बैठक करेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal
हिमाचल की बड़ी खबरें

हिमाचल के आसमान में खिलेगी धूप-हिमाचल प्रदेश में आगामी 4 दिनों तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश में आज से 19 मार्च तक मौसम साफ रहने के आसार हैं. वहीं, तापमान बढ़ने से पहाड़ तपने लगे हैं. दिन के साथ अब रात का पारा भी चढ़ने लगा है. मैदानी जिलों के साथ पहाड़ी क्षेत्रों में भी गर्मी असर दिखाने लगी है.

हिमाचल के आसमान में खिलेगी धूप.

नलवाड़ी मेले में हॉकी प्रतियोगिता-बिलासपुर जिला खेल विभाग की ओर से नलवाड़ी मेला के उपलक्ष्य पर हॉकी प्रतियोगिता का होगा शुभारंभ. उपायुक्त पंकज राय बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे.

नलवाड़ी मेले में हॉकी प्रतियोगिता.

आज से 12 से 14 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन-राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर आज से 12 से 14 साल के बच्चों का कोविड-19 टीकाकरण शुरू हो जाएगा. केंद्र सरकार ने राज्यों से निर्धारित केंद्रों पर समर्पित कोविड-19 टीकाकरण सत्र आयोजित करने और टीका लगाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण देने को कहा है, ताकि बच्चों के टीकाकरण के दौरान टीकों के मिश्रण से बचा जा सके.

आज से 12 से 14 साल के बच्चों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

शाह, नड्डा और सीएम योगी की पहली बैठक आज-उत्तर प्रदेश में नई सरकार की तस्वीर आज साफ हो जाएगी. विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के छह दिन बाद गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पहली बैठक करेंगे. इसमें संगठन महासचिव बीएल संतोष, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल, दोनों डिप्टी सीएम रहे केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे.

शाह, नड्डा और सीएम योगी की पहली बैठक आज.

पंजाब के 25वें मुख्यमंत्री बनेंगे भगवंत मान-भगवंत मान बुधवार को पंजाब के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़ी हस्तियां भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह की गवाह बनेंगी.

पंजाब के 25वें मुख्यमंत्री बनेंगे भगवंत मान.

रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 21वां दिन-रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 21वां दिन है. इस बीच दोनों देशों के बीच अब तक कई बार बातचीत हो चुकी है, लेकिन जंग को समाप्त करने के लिए आम सहमति नहीं बन पा रही है. लंबी खिचती जंग के बीच रूस के सैन्य उपकरण और गोला-बारूद तेजी से खत्म हो रहे हैं.

रूस-यूक्रेन के बीच जंग का आज 21वां दिन.

लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज-लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस एनवी रमण ने कहा कि इस याचिका पर सुनवाई के लिए बुधवार को तीन सदस्यीय पीठ का गठन किया जाएगा.

आशीष की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज.

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला-आज महिला वनडे विश्व कप में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने हैं. भारतीय टीम अपने तीन में से दो मैच जीतकर मजबूत स्थिति में है, वहीं, इंग्लैंड की टीम को टूर्नामेंट में अब भी अपनी पहली जीत की तलाश है.

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला

ABOUT THE AUTHOR

...view details