हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Oct 11, 2021, 7:01 AM IST

news today of himachal pradesh on 11 october
फोटो.

हिमाचल में करवट बदल सकता है मौसम

  • सोमवार यानी आज प्रदेश के ऊपरी इलाकों में मौसम करवट बदलने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 11 अक्टूबर और 12 अक्टूबर को बर्फबारी और बारिश का अनुमान है, जबकि निचले इलाकों में मौसम 14 अक्टूबर तक साफ बना रहेगा.
    हिमाचल में कुछ जगहों पर बारिश के आसार.

पीएम मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ की शुरुआत करेंगे

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ (आईएसपीए) की शुरुआत करेंगे. आईएसपीए अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों का प्रमुख उद्योग संघ है, जो भारतीय अंतरिक्ष उद्योग की सामूहिक आवाज बनने की आकांक्षा रखता है.
    पीएम नरेंद्र मोदी.

दूसरी कटऑफ के लिए आज से शुरू होगी डीयू में दाखिले की दौड़

  • दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में दूसरी कटऑफ के लिए आज से दाखिले की दौड़ शुरू होने जा रही है. इसके तहत छात्र 13 अक्टूबर तक दाखिला ले सकते हैं और 15 अक्टूबर तक फीस का भुगतान करना होगा. साथ ही नई कटऑफ में उन छात्रों के लिए भी दाखिले के नए दरवाजे खुल जाएंगे जो पिछली कटऑफ से दाखिला रद्द करा नए कोर्स व नए कॉलेज में दाखिले की चाह रख रहे हैं.
    दिल्ली यूनिवर्सिटी.

लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी आशीष की कोर्ट में पेशी

  • उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिस्सा के आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र की आज कोर्ट में पेशी होगी. यूपी पुलिस कोर्ट में हिंसा के आरोपी को हिरासत में लेने की मांग करेगी.
    लखीमपुर खीरी हिंसा का मुख्य आरोपी आशीष.

लखीमपुर हिंसा : मौन व्रत के जरिए विरोध जताएगी कांग्रेस

  • लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर दबाव बना रही है. अब नई रणनीति के तहत कांग्रेस ने मौन व्रत के जरिए विरोध जताने का फैसला किया है. कांग्रेस सोमवार को देश भर में 'मौन व्रत' कार्यक्रम का आयोजन करेगी.
    प्रियंका गांधी वाड्रा.

लखीमपुर हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र बंद

  • महाराष्ट्र में सत्तारुढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के तीन घटकों ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ आज प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया है. हिंसा के विरोध में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल दलों- शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से महाराष्ट्र बंद आहूत किया है.
    महाराष्ट्र बंद का ऐलान.

आज स्क्रीनिंग कमेटी के साथ प्रियंका गांधी करेंगी बैठक

  • कांग्रेस मुख्यालय पर सोमवार को प्रियंका गांधी प्रत्याशियों के चयन को लेकर चल रही प्रक्रिया पर शीर्ष नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगी. जल्द ही कांग्रेस पार्टी 100 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने वाली है. इन सभी प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल भी हो चुके हैं. जैसे ही प्रियंका गांधी की तरफ से नामों पर मुहर लगेगी, सूची जारी कर दी जाएगी.
    कांग्रेस स्क्रीन कमेटी की बैठक.

B'day Special: 79 साल के हुए बॉलीवुड के 'एंग्री यंग मैन'

  • सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन 79 साल के हो गए हैं. द एंग्री यंग मैन के नाम से मशहूर एक्टर आज भी अपनी शानदार एक्टिंग से सभी के दिलों पर राज करते आ रहे हैं.
    अमिताभ बच्चन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details