हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Apr 11, 2022, 7:01 AM IST

Updated : Apr 11, 2022, 7:08 AM IST

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
आज की बड़ी खबरें.

बिलासपुर दौरे पर जेपी नड्डा:भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा9 अप्रैल से 12 अप्रैल तक 4 दिवसीय हिमाचल दौरे पर हैं. आज जेपी नड्डा का पहला कार्यक्रम निचली भटेड़ से आरंभ होगा. उसके बाद सलनु, मंदरी घाट, कुह मझवाड, हर लोग हवान, तल्याणा, कुठेड़ा, मोरसिंघी होकर घुमारवीं में समाप्त होगा. इसके अलावा 12 अप्रैल को भी सदर विधानसभा क्षेत्र के कंदरोर और घागस देवली व रघुनाथपुरा में कार्यक्रम रखे गए हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा.

माधव सृष्टि परिसर के प्रवास पर राज्यपाल: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज सोलन जिले के गण की सेर में माधव सृष्टि परिसर के प्रवास पर रहेंगे. राज्यपाल आज सुबह 10.00 बजे गण की सेर में माधव सृष्टि परिसर में माधव योग आश्रम के शिलान्यास समारोह में मुख्य अतिथि होंगे.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर. (फाइल फोटो)

राजेंद्र राणा करेंगे शक्ति प्रदर्शन:हिमाचल विधानसभा चुनाव (himachal assembly election) को लेकर सुजानपुर में सियासी पारा चरम पर है. कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा सुजानपुर में महिला सम्मेलन के बहाने आज शक्ति प्रदर्शन करेंगे. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर खुद को सबसे अधिक स्थापित बताने का प्रयास करेंगे.

कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा.

कुल्लू कांग्रेस कमेटी की बैठक:हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है. इसी कड़ी में आज ढालपुर में कुल्लू कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी. इस बैठक में विधायक सुंदर ठाकुर शामिल होंगे. बैठक में चुनावी सरगर्मी को लेकर चर्चा होगी.

विधायक सुंदर ठाकुर.

चढ़ावे की गड़ना करेगा नैना देवी मंदिर प्रशासन:शक्तिपीठ श्री नैना देवी में चैत्र नवरात्रि के समापन के बाद प्रशासन चढ़ावे की गणना करेगा. नवरात्रि में इस साल कितना नकद चढ़ावा चढ़ा और सोने व चांदी का वजन कर पता लगाया जाएगा आखिर इस साल कितने सोने और कितने चांदी चढ़ाए गए.

मां श्री नैना देवी.

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन आज करेंगे ऑनलाइन बैठक:भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक, दोनों नेताओं ऑनलाइन बैठक वाशिंगटन में भारत और अमेरिका के बीच 'टू प्लस टू' मंत्रिस्तरीय वार्ता के चौथे सत्र से पहले होगी.

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के बीच ऑनलाइन बैठक. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में आज नए पीएम का चयन, शाहबाज शरीफ विपक्ष के उम्मीदवार:पाक नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को हटाए जाने के साथ ही नए प्रधानमंत्री के चुनाव की कवायद शुरू हो गई. संयुक्त विपक्ष ने पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है. सोमवार को पाकिस्तान के संसद (नेशनल असेंबली) में नए प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लग सकती है.

शाहबाज शरीफ .

धान खरीद नीति के विरोध में सीएम समेत TRS के सभी नेता दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन:टीआरस के सभी सांसद और विधायक सोमवार को नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेंगे. वे केंद्र सरकार की खाद्य नीति का विरोध कर रहे हैं. उनकी मांग है कि तेलंगाना में उत्पादित सभी धान की केंद्र सरकार खरीद करे.

धान खरीद नीति के विरोध में TRS का प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय हितधारक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे उपराष्ट्रपति:आजादी का अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए 11 अप्रैल से 17 अप्रैल तक आइकॉनिक वीक के आयोजन की तैयारी. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सतत विकास लक्ष्यों के स्थानीयकरण के बारे में राष्ट्रीय हितधारक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे.

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू.

अमरनाथ यात्रा 2022: श्रद्धालु आज से करा सकेंगे पंजीकरण:अमरनाथ यात्रा 2022 एक बार फिर से 30 जून से शुरू होने वाली है और ये यात्रा 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगी. जम्मू-कश्मीर में इस यात्रा को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए हैं. अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण इस साल 11 अप्रैल से शुरू होगा. तीर्थयात्री श्राइन बोर्ड के वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं.

अमरनाथ यात्रा के लिए आज से पंजीकरण.

IPL 2022: हैदराबाद बनाम गुजरात मैच:सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH vs GT) के बीच मुंबई में 11 अप्रैल को सीजन का 21वां मैच खेला जाना है. गुजरात इस सत्र अब तक शुरुआती तीनों मुकाबले जीत चुकी है. उसने लखनऊ के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की, जिसके बाद दिल्ली को 14 रन से हराने के बाद पंजाब को 6 विकेट से मात दी. वहीं हैदराबाद ने राजस्थान के खिलाफ 61, जबकि लखनऊ के खिलाफ 12 रन से मुकाबला गंवाया. इसके बाद टीम ने चेन्नई पर 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है.

हैदराबाद बनाम गुजरात.
Last Updated : Apr 11, 2022, 7:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details