हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के आखिरी दिन हजारों की संख्या में पहुंचे लोग, जमकर हुई खरीददारी

रविवार को अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के आखिरी दिन लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली है. मेले में आए हजारों लोगों ने कपड़े, किन्नौरी सामान और रजाई कंबल की खरीददारी की.

By

Published : Dec 1, 2019, 8:43 PM IST

International lavi fair in shimla
डिजाइन फोटो

शिमला: रविवार को अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के आखिरी दिन लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली है. मेले में किन्नौर, कुल्लू से आए हजारों लोगों ने कपड़े, किन्नौरी सामान और रजाई-कंबल की खरीददारी की.

अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले में आए लोग साल भर के कपड़े, किन्नौरी सामान और तिब्बतियों के सामान की खरीदारी करते हैं. मेला में व्यापारियों द्वारा खाने-पीने की व्यवस्था भी की जाती है. जिसमें सीड्डू, गीमटा, मक्के की रोटी और सरसों का साग खाने के लिए लोगों की ढाबे पर खूब भीड़ जुटती है.

वीडियो.

ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर वो खरीदारी करने के लिए इसलिए आए हैं कि यहां पर उनको अपनी पसंद का सामान सस्ता मिलता है. इसके अलावा मेले में मक्के की रोटी और सरसों साग साल में एक बार खाने के मिलता है.

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय लवी मेला चार दिन तक चलता है और दूर-दूर से आए व्यापारी मेला मैदान पाटबंगला ग्राउंड में दुकानें सजाते हैं. रविवार को अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले का आखिरी दिन था, जिसमें हजारों की संख्या में लोग साल भर के सामान की खरीददारी करने के लिए पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details