हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में छप रहे थे नकली नोट, हरियाणा पुलिस ने की कार्रवाई, हिमाचल पुलिस को नहीं थी भनक

By

Published : Jul 9, 2022, 7:59 PM IST

शिमला के ढली में हरियाणा (Hisar police action in Dhali Shimla) से आई हिसार पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह के सदस्य को पकड़ा है. पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सुंदरनगर (fake currency recovered in shimla) के गांव मुंडखर निवासी नवनीत के रूप में हुई है. नवनीत संजौली के एक मकान में किराए के कमरे में रह रहा था. हिसार पुलिस ने इस मामले में कुछ दिन पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने शिमला पहुंच कर उसे गिरफ्तार किया है.

Hisar police action in Dhali Shimla
शिमला का ढली पुलिस थाना.

शिमला:हिमाचल प्रदेश के शिमला के ढली में हरियाणा (Hisar police action in Dhali Shimla) से आई हिसार पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह के सदस्य को पकड़ा है. हिसार पुलिस की टीम ने गुपचुप तरीके से गिरफ्तारी को अंजाम दिया. जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपी के कमरे से लैपटॉप, प्रिंटर, मोबाइल फोन समेत कुछ नकली नोट भी बरामद किए हैं. पुलिस इन्हें कब्जे में लेकर अपने साथ ले गई है.

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान सुंदरनगर (fake currency recovered in shimla) के गांव मुंडखर निवासी नवनीत के रूप में हुई है. नवनीत संजौली के एक मकान में किराए के कमरे में रह रहा था. हिसार पुलिस ने इस मामले में कुछ दिन पहले एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के आधार पर पुलिस ने शिमला पहुंच कर उसे गिरफ्तार किया है.

बताया गया है कि नवनीत ने मकान मालिक को अपना नाम अबन बताया था. उसने कहा था कि वह स्टूडेंट है. कमरे के अंदर वह नकली नोट छापने का काम करता था. पुलिस को गिरोह में कुछ अन्य युवकों के भी शामिल होने का अंदेशा है. डीसएपी कमल वर्मा ने मामले की पुष्टि की है और बताया कि मामले की जांच जारी है.

ये भी पढे़ं-Northern Zone Council Meeting: अमित शाह के सामने जयराम सरकार ने रखा अपना दर्द, दशकों से नहीं मिल रहा अपना हक

ABOUT THE AUTHOR

...view details