हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

गेयटी थिएटर में युवा कवियों ने बांधा समां, अलग-अलग विषयों पर प्रस्तुत की रचनाएं

शिमला के गेयटी थिएटर में युवा कवियों ने अपनी रचनाओं की प्रस्तुति देकर हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ किया. कवि सम्मेलन में 40 से अधिक कवियों ने भाग लिया और अलग-अलग विषयों पर अपनी रचनाएं प्रस्तुत की.

हिंदी पहाड़ी पखवाड़ा

By

Published : Sep 10, 2019, 11:38 PM IST

शिमला: गेयटी थिएटर में युवा कवियों ने अपनी रचनाओं की प्रस्तुति देकर हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ किया. भाषा, कला व संस्कृति विभाग की ओर से हिंदी पखवाड़ा सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसका उद्देश्य युवा कवियों को मंच प्रदान करना है.

आयोजित कवि सम्मेलन में वरिष्ठ कवि ने भी शामिल होकर युवा कवियों को प्रोत्साहित किया और उनकी रचनाओं को सराहा. कवि सम्मेलन में 40 से अधिक कवियों ने भाग लिया और अलग-अलग विषयों पर अपनी रचनाएं प्रस्तुत की.

भाषा,कला व संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक त्रिलोक सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से 1 से लेकर 14 सितंबर तक हिंदी पखवाड़े का आयोजन किया जा रहा है. पखवाड़े के तहत जिला स्तर पर भी अलग-अलग आयोजन क्षेत्रीय जिला भाषा अधिकारियों की ओर से करवाए गए हैं.

वीडियो

संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक त्रिलोक सिंह ने बताया कि 11 तारीख को अंतर विद्यालय भाषण ओर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता होगी, जबकि12 सितंबर को अंतर महाविद्यालय स्तर की प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी. वहीं, 13 सितंबर को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता होगी और 14 सितंबर को इन सभी प्रतियोगिताओं में विजेता रहने छात्रों को पुरस्कार वितरित किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि तीन माह से निरीक्षण कार्य किया जा रहा है कि कार्यालयों में हिंदी भाषा का प्रयोग हो रहा है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details