हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सेब मंडी में आम लोगों की एंट्री बंद, आढ़तियों और बागवानों के बनेंगे आई कार्ड: DC

By

Published : Jul 19, 2020, 11:32 AM IST

भट्टाकुफर सेब मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रही और ज्यादा भीड़ मंडियों में न हो इसके लिए अब बागवानों और आढ़तियों को ही मंडियों में प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए आई कार्ड भी जारी किए जा रहे हैं. इसकी जानकारी जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने देते हुए कहा कि मंडी में सेब किस तरह से बेचा जाना है. इसके लिए पहले दिशा निर्देश दिए गए हैं.

Gardeners will enter Bhattakufar vegtable market with ID cards
भट्टाकुफर सेब मंडी

शिमलाः जिला में सेब सीजन शुरू हो गया है. हर रोज हजारों सेब की पेटियां मंडियों में आ रही है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के दौरान मंडियों में लोगों की भीड़ भी उमड़ रही है. कोरोना संकट को देखते हुए भट्टाकुफर सेब मंडी में जिला प्रशासन की ओर से नई व्यवस्था शुरू की गई है. मंडी में केवल बागवानों और आढ़तियों को ही एंट्री मिलेगी.

प्रशासन बागवानों और आढ़तियों के आई कार्ड बना रहा है, जिसके आधार पर मंडी में प्रवेश दिया जाएगा. मंडी के बाहर ही पंजीकरण करने के बाद कर्मी आई कार्ड जारी करेंगे और लोगों का मंडी में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके लिए मंडी में पुलिस जवानों को भी तैनात कर दिया गया है. मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके सख्त निर्देश भी जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए है.

वीडियो रिपोर्ट

जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि भट्टाकुफर मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग बनी रही और ज्यादा भीड़ मंडियों में न हो इसके लिए अब बागवानों और आढ़तियों को ही मंडी में प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए आई कार्ड भी जारी किए जा रहे हैं. मंडी में सेब किस तरह से बेचना है इसके लिए पहले ही दिशा निर्देश दिए गए हैं. मंडी में पुलिस जवानों को भी तैनात किया गया है और व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि शिमला जिला में सेब सीजन शुरू हो गया है और भट्टाकुफर फल मंडी में रोजना हजारों पेटियां सेब की पहुंच रही है. हालांकि मंडी में छोटी गाड़ियों में ही सेब लाया जा रहा है और शुरुआत में बागवानों को सेब के अच्छे दाम भी मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें:सैकड़ों लोगों को बुला कर CM यज्ञ करवा सकते हैं तो विधानसभा सत्र क्यों नहीं: मुकेश अग्निहोत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details