हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहाड़ों पर कहर बरपा रही बारिश, किन्नौर के सांगला टोंगटोंगचे नाला में आई बाढ़, देखें वीडियो

By

Published : Jul 3, 2022, 9:52 AM IST

किन्नौर जिले में दिनों बारिश कहर बरपा रही है. शनिवार को हुई बारिश के देर शाम सांगला टोंगटोंगचे नाला (Flood in Tongtongche Nala of Kinnaur) में बाढ़ आ गई. बाढ़ आने से लाखों के नुकसान का अनुमान है. पढ़ें पूरी खबर..

किन्नौर के सांगला टोंगटोंगचे नाला में आई बाढ़
किन्नौर के सांगला टोंगटोंगचे नाला में आई बाढ़

किन्नौर:किन्नौर जिले में हल्की बारिश के बाद शनिवार देर शाम सांगला टोंगटोंगचे नाला (Flood in Tongtongche Nala of Kinnaur) में बाढ़ आ गई. जिसके चलते सांगला घाटी के लोगों को प्रशासन ने घाटी के नदी-नालों के समीप जाने से मनाही की है. जिले में शुक्रवार से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं और कई जगह संवेदनशील चट्टानें बारिश के चलते खिसक रही हैं. ऐसे में भूस्खलन और नदी नालों मे बाढ़ के मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

बीते दिनों भी किन्नौर के ठंगी गांव में बारिश के चलते बाढ़ आ गई थी. अब ऐसी ही बाढ़ टोंगटोंगचे नाला में भी आई है, जहां थोड़ी देर हुई बारिश ने अपना रोद्र रूप दिखा दिया. बाढ़ आने से लाखों के नुकसान का अनुमान है. हालांकि बाढ़ आने से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है. एक ओर बारिश से जहां बागवानों के चेहरे खिल गए हैं, वहीं दूसरी ओर ये बारिश खुशी के साथ लोगों पर आफत बनकर भी बरस रही है.

किन्नौर के सांगला टोंगटोंगचे नाला में आई बाढ़.

बता दें कि जिले में बारिश (Weather in Kinnaur) के दौर को देखते हुए प्रशासन ने पर्यटकों और स्थानीय लोगों को नदी नालों व पहाड़ियों की ओर जाने से सख्त मना किया है, ताकि किसी के जानमाल का नुकसान न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details