हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पुरानी पेंशन बहाली के लिए एनपीएस कर्मियों ने SDM को सौंपा, 24 अक्तूबर को करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Oct 6, 2020, 5:36 PM IST

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.संघ ने मंगलवार को शिमला शहरी एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा. इस दौरान संघ ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग की. साथ ही केंद्र के अधिसूचना 2009 के अनुसार केंद्र की तर्ज पर कर्मचारियों की सरकारी सेवा में रहते हुए मृत्यु या अपंगता होने पर पारिवारिक पेंशन का प्रावधान और डीसीआरजी का लाभ 15 मई 2003 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को देने की मांग की.

Employees of new pension scheme sent memorandum to SDM regarding demands
फोटो

शिमलाः पुरानी पेंशन बहाली को लेकर न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी संघ ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संघ ने मंगलवार को शिमला शहरी एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा.

इस दौरान संघ ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग की. साथ ही केंद्र की अधिसूचना 2009 के अनुसार केंद्र की तर्ज पर कर्मचारियों की सरकारी सेवा में रहते हुए मृत्यु या अपंगता होने पर पारिवारिक पेंशन का प्रावधान और डीसीआरजी का लाभ 15 मई 2003 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को देने की मांग की.

वीडियो रिपोर्ट

संघ ने मांगें जल्द न पूरी करने पर 24 अक्तूबर को सभी जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. संघ के सचिव भरत ने कहा कि कई बार सरकार के समक्ष पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई और सवांद किए गए, लेकिन कोई पहल सरकार की ओर से अभी तक नहीं की गई.

उन्होंने कहा कि अब सभी कर्मी एकजुट हो कर आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आज एसडीएम के माध्यम से पीएम और सीएम को ज्ञापन भेजे गए है.

उन्होंने कहा कि सरकार कोई आश्वासन नहीं मिलता है, तो 24 अक्टूबर को सभी एनपीएस कर्मी जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे. इसके अलावा मंडी से विधानसभा तपोवन तक पद यात्रा भी निकाली जाएगी.

उन्होंने कहा कि संघ 2015 से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहा है, लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिसके चलते अब आंदोलन का रास्ता अपनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंःएचपीयू के छात्रों को पीजी कोर्सेज में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने के खिलाफ ABVP

ABOUT THE AUTHOR

...view details