हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में बर्फबारी को लेकर जिला प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी, लोगों से की ये अपील

By

Published : Jan 18, 2020, 10:08 AM IST

किन्नौर में मौसम को देखते हुए जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है और सैलानियों सहित स्थानीय लोगों को एतिहात भरतने की सलाह दी है. साथ ही डीसी गोपालचन्द स्थानीय लोगों से अपील की है कि वो पर्यटकों को पहाड़ों की ओर ट्रेकिंग करने के लिए प्रेरित न करें.

District administration issued advisory after snowfall in Kinna
बर्फबारी

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर में बर्फबारी के बाद डीसी किन्नौर गोपाल चन्द ने शनिवार को मौसम का मिजाज देखते हुए एडवाइजरी जारी की है. साथ ही बर्फबारी के दौरान बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों और स्थानीय लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है.

जिला में लगातार बर्फबारी के चलते पूरा क्षेत्र ठंड की चपेट में आ गया है और क्षेत्र की सभी सड़कों पर बर्फ जम गई है. जिससे राहगीरों सहित वाहनों के स्किड होने का खतरा बढ़ गया है.

वीडियो

डीसी गोपाल चन्द ने कहा कि बर्फबारी के दौरान पर्यटक और अन्य लोग किन्नौर का रुख कर रहे हैं, लेकिन नदी-नालों में इन दिनों ग्लेशियर गिरने का खतरा बना हुआ है. साथ ही पहाड़ों से ग्लेशियर और भूस्खलन भी हो रहे हैं, ऐसे में यहां घूमना खतरे से खाली नहीं है.

ये भी पढ़ें: किन्नौर में फिर शुरू हुई बर्फबारी, लोगों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

डीसी ने कहा कि स्थानीय लोग पर्यटकों को पहाड़ों की ओर ट्रेकिंग व अन्य साहसिक खेलों के लिए प्रेरित न करें, क्योंकि पहाड़ों पर अब बर्फ की धूल उड़ने से ग्लेशियर आने की संभावना है. जिससे पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को भी जानमाल का नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा कि बर्फबारी के दौरान जिला में पीने के पानी के साथ सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details