हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में पर्यटकों की आवाजाही से बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, DC ने की ये अपील

By

Published : Oct 21, 2020, 3:11 PM IST

जिला में इन दिनों बाहरी राज्यों व जिलो से पर्यटक घूमने आ रहे हैं. ऐसे में अब कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका बनी हुई है. वहीं, प्रशासन की ओर से डीसी किन्नौर गोपालचन्द ने लोगों से अपील की है कि किन्नौर के लोग सार्वजनिक मेलों व दूसरे कार्यक्रमों के अलावा बाजार में बाहरी इलाकों से आने वाले लोगों से भी दूरी बनाए रखें, जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

DC Gopal Chand appeals to people to maintain social distancing in Kinnaur
डीसी किन्नौर गोपालचन्द

किन्नौर: जिला में इन दिनों बाहरी राज्यों व जिलो से पर्यटक घूमने आ रहे हैं. अब अनलॉक की छूट मिलने पर बाहरी इलाको के व्यापारी भी अपने व्यापार के लिए जिला मुख्यालय रिकांगपिओ व दूसरे बाजारों में आ रहे हैं.

ऐसे में अब कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका बनी हुई है. वहीं, प्रशासन की ओर से डीसी किन्नौर गोपालचन्द ने लोगों से अपील की है कि किन्नौर के लोग सार्वजनिक मेलों व दूसरे कार्यक्रमों के अलावा बाजार में बाहरी इलाकों से आने वाले लोगों से भी दूरी बनाए रखें, जिससे कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

डीसी किन्नौर गोपालचन्द ने कहा कि जिला किन्नौर के मुख्य बाजार रिकांगपिओ, टापरी, भावानगर, पुह इत्यादि में रोजाना बाहरी इलाकों से लोग अपने व्यापार सेब खरीदारी व पर्यटक घूमने के लिए किन्नौर आ रहे हैं. ऐसे में अब बाजार से लगते ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है.

वीडियो रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि जिला के सार्वजनिक मंदिरों में भी मेले लग रहे हैं. इस दौरान भी लोग कई बार सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ी पालना नहीं कर रहे हैं और आये दिन ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. जो एक चिंता का विषय है.

उन्होंने जिला के सभी लोगों से अपील की है कि बाजार में बाहरी लोगों व सार्वजनिक मन्दिर के मेलों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें साथ ही मन्दिर, सार्वजनिक स्थलों में 100 से अधिक लोग एकत्रित न हो.

बता दें कि जिला किन्नौर के मंदिरों व बाजारों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं कर रहे हैं. जिसपर प्रशासन ने सभी मन्दिर कमेटियों, बाजार के व्यापारियों से अपने ग्राहकों व पर्यटकों के मध्य सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ी पालना की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details