हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजधानी के अस्पतालों में जरूरतमंदों को मुफ्त में मिलेगा खाना, नगर निगम शुरू करेगा ये सेवा

By

Published : Aug 2, 2019, 10:15 PM IST

शिमला के आईजीएमसी अस्पताल, कमला नेहरू अस्पताल और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में गरीबों के लिए मुफ्त खाना उपलब्ध कराया जाएगा.

Deen Dayal Upadhyay hospital

शिमला: नगर निगम शिमला जिला के तीनों अस्पतालों में रसोई सेवा शुरू करने जा रहा है, जिससे अस्पतालों के मरीज और तीमारदारों को नगर निगम द्वारा मुफ्त में खाना मुहैया कराया जाएगा.

नगर निगम महापौर कुसम सदरेट ने कहा कि शिमला के आईजीएमसी अस्पताल, कमला नेहरू अस्पताल और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में गरीबों को मुफ्त खाना उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि योजना की शुरुआत रिपन अस्पताल से की जाएगी, इसके बाद ये योजना दूसरे अस्पतालों में शुरू की जाएगी.

वीडियो

नगर निगम ने आगामी माह तक इस योजना को शुरू करने की बात कही है. नगर निगम स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा प्रतिदिन मुफ्त खाना उपलब्ध करवाया जाएगा और मरीजों को भरपेट खाना दिया जाएगा.

बता दें कि नगर निगम ने बजट में आईजीएमसी, डीडीयू और केएनएच अस्पतालों में आने वाले गरीब मरीजों और तीमारदारों को निशुल्क खाना मुहैया करवाने की घोषणा की थी.

जिसके तहत दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल रिपन में नगर निगम जल्द ही पहली निगम रसोई सेवा योजना शुरू करने जा रहा है और इसके लिए जगह का चयन भी कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details