हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

COVID-19: किन्नौर में जन-प्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों को करेंगे जागरूक

By

Published : Apr 15, 2020, 10:16 AM IST

Updated : Apr 15, 2020, 10:25 AM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए किन्नौर जिला प्रशासन अब जन-प्रतिनिधियों को भी सहारा लेगा. जन-प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को इस वायरस के बारे में बताएंगे, साथ ही उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी जागरूक करेंगे.

CORONAVIRUS: Public representatives of Kinnaur will aware people of their area
किन्नौर एसपी.

किन्नौर: जनजातीय जिला किन्नौर के एसपी एसआर राणा ने कोरोना संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी जन प्रतिनिधियों को सलाह दी है कि सभी अपने गांव, पंचातय, क्षेत्रों में कोरोना से सबंधित जानकारी लोगों को दें. गांव के सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी जागरूक करें.

एसपी एसआर राणा ने कहा कि अब लोकडाउन के समय अवधि भी बढ़ाई गई है, क्योंकि दिन प्रतिदिन देश मे कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. जिसे देखते हुए जिले के लोगों को भी इससे निपटने के लिए तैयार होना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जब भी कोई व्यक्ति आपसे बातचीत करता है और व्यक्ति को जुखाम, बुखार या किसी प्रकार अन्य लक्षण नजर आते हैं तो उससे दूरी बनाए रखें. इसके अलावा उस व्यक्ति को तुरन्त चिकित्सालय या पुलिस से संपर्क करना चाहिए. कोरोना वायरस को लेकर यदि जिले में एहतियात नहीं बरता गया तो किन्नौर भी इस संक्रमण से अछूता नहीं रहेगा.

वीडियो रिपोर्ट.

बता दें कि देश प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के साथ अब किन्नौर पुलिस की कोरोना जंग के खिलाफ गंभीरता भी बढ़ गयी है. सभी प्रतिनिधियों से अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी लेने के साथ कोरोना के बारे लोगों को जागरूक करने के लिए अपील भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:लॉकडाउन के चलते प्रदेश के ब्लड बैंक होने लगे खाली! मरीजों को मुश्किल से मिल रहा खून

Last Updated : Apr 15, 2020, 10:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details