हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM जयराम ने लोगों से की वोट देने की अपील, 'आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं'

By

Published : Jan 19, 2021, 10:13 AM IST

हिमाचल में आज पंचायती राज संस्थाओं के दूसरे चरण के चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. सीएम जयराम ठाकुर ने लोगों से मतदान प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है. सीएम ने कहा कि समस्त मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को मनाएं.

जयराम ठाकुर, सीएम
जयराम ठाकुर, सीएम

शिमलाःप्रदेश में पंचायती राज चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है. मतदान के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा. अंतिम 1 घंटा कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के लिए रिजर्व रखा गया है. इस दौरान कोरोना संक्रमित वोटिंग कर सकते हैं.

सीएम जयराम ने की अपील

मतदान को लेकर वोटरों में उत्साह है. वहीं, प्रदेश के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर आम जनता से मतदान प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है. सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, ''आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं. प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव को लेकर आज मतदान का दूसरा चरण है. जिन पंचायतों में आज मतदान हो रहा है, वहां के समस्त मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को मनाएं.''

वीडियो

दूसरे चरण के चुनाव के लिए 7,160 पोलिंग पार्टियां तैनात

बता दें कि मतदान के बाद वोटों की गिनती की जाएगी और पंचायतों के विजयी उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे. जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के नतीजे 22 जनवरी को घोषित किए जाएंगे. अंतिम चरण में 21 जनवरी को 1137 ग्राम पंचायतों के लिए वोट डाले जाएंगे. हिमाचल प्रदेश में कुल 3583 पंचायतों के लिए चुनाव करवाए जा रहे हैं. जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के नतीजे 22 जनवरी को घोषित किए जाएंगे। दूसरे चरण के चुनाव के लिए 7,160 पोलिंग पार्टियां तैनात की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details