हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यूक्रेन से अब तक प्रदेश के 441 छात्रों को निकाला, अब भी 9 छात्रों को लाना शेष 

By

Published : Mar 9, 2022, 10:20 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में बताया  कि प्रदेश के 441 छात्र वापस भारत पहुंच चु(CM Jairam on Ukraine issue)के हैं. 8 छात्र ऐसे जो यूक्रेन के पड़ोसी देशों में सुरक्षित पहुंच गए और अपनी इच्छा से फिलहाल भारत वापस नहीं आना चाहते. अब प्रदेश के केवल 9 छात्र वापस आने शेष हैं.

441 students were evacuated from Ukraine
देश के 441 छात्रों को निकाला

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदन में बताया कि प्रदेश के 441 छात्र वापस भारत पहुंच चुके(CM Jairam on Ukraine issue) हैं. 8 छात्र ऐसे जो यूक्रेन के पड़ोसी देशों में सुरक्षित पहुंच गए और अपनी इच्छा से फिलहाल भारत वापस नहीं आना चाहते. अब प्रदेश के केवल 9 छात्र वापस आने शेष हैं. इनमें से 7 पौलेंड अथवा रोमानिया पहुंच चुके. यूक्रेन के सूमी शहर में प्रदेश के 2 ही छात्र फंसे थे.

विदेश मंत्रालय की सूचना के अनुसार सूमी क्षेत्र में फंसे सभी भारतीयों को वहां से निकाल लिया गया और पश्चिमी सीमा की तरफ ले जाया जा रहा है. उन्हें भी 'ऑपरेशन गंगा' के तहत विशेष उड़ानों द्वारा वापस भारत पहुंचाया जाएगा. सभी 9 प्रदेशवासी भी शीघ्र ही वापस पहुंच जाएंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों से 'ऑपरेशन गंगा' अब अंतिम चरण में है. केंद्र सरकार द्वारा यूक्रेन व रूस- दोनो देशों से बातचीत की जाती रही है.

ये भी पढ़ें :शिमला स्मार्ट सिटी परियोजना: CM जयराम ने ढली में डबल लेन सुरंग की रखी आधारशिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details