हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

CM ने किन्नौर में 62.17 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किन्नौर में 62.17 करोड़ रुपये लागत की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किए. इस दौरान सीएम ने कहा कि जिला में लोगों को सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सीमा की सड़कों पर 84 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं.

By

Published : Aug 5, 2020, 8:02 PM IST

cm jairam on kinnaur development
cm jairam on kinnaur development

शिमलाः हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किन्नौर जिला में 62.17 करोड़ रुपये लागत की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए. इस दौरान जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार जनजातीय क्षेत्रों के विकास पर जोर दे रही है.

जयराम ठाकुर ने रिकांगपिओ में क्षेत्रीय अस्पताल के 2.55 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित ओपीडी ब्लॉक और जेरियाट्रिक वार्ड, हंगो में 1.06 करोड़ रुपये से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, लियो में 90 लाख रुपये की लागत से निर्मित कई स्कूल भवनों का लोकार्पण किया.

मुख्यमंत्री की ओर से पूह में 1.79 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित स्टेडियम और सांगला तहसील में 6.52 करोड़ रुपये की लागत की बहाव सिंचाई योजना कामरू, सांगला में 4.16 करोड़ रुपये की लागत से मलनिकासी प्रणाली, 63 लाख रुपये लागत से सांगला के लिए ठोस कचरा प्रबंधन का लोकार्पण किया साथ ही जयराम ठाकुर ने रिकांगपिओ में 14.20 करोड़ रुपये की लागत से बहुमंजिला पार्किंग, रिकांगपिओ और कल्पा तहसील के समीपवर्ती क्षेत्रों के लिए तीन करोड़ रुपये लागत की उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना, डीसी कार्यालय रिकांगपिओ के पास 45 लाख रुपये से हेड स्टोरेज जलाशय व अन्य परियोजनाओं के शिलान्यास किए.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि किन्नौर के लोगों के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन है. क्षेत्र की जनता के लिए 62.17 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित की गई हैं. इसी प्रकार देश के लोगों के लिए भी यह एक स्वर्णिम दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भगवान राम के मंदिर का भूमि पूजन किया है. जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार जनजातीय क्षेत्रों के विकास पर विशेष बल दे रही है. यह क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगते हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इन क्षेत्रों के विकास के लिए पर्याप्त धन राशि उपलब्ध करवा रही है.

ये भी पढ़ें-राज्यपाल ने किसानों से की प्राकृतिक खेती अपनाने की अपील, SPNF परियोजना को भी सराहा

ये भी पढ़ें-IGMC की डॉ. शिखा ने रचा इतिहास, लीवर की आर्टरी की क्वाइलिंग कर मरीज को दी नई जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details