हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मध्यप्रदेश की तर्ज पर हिमाचल में सामान्य वर्ग आयोग बनाने का ऐलान, CM बोले- बजट सत्र में लाया जाएगा विधेयक

By

Published : Dec 10, 2021, 10:25 PM IST

शीतकालीन सत्र (hp vidhan sabha winter session) के पहले दिन माहौल काफी तनावपूर्ण रहा. सवर्ण आयोग के गठन की मांग को लेकर सवर्ण समाज के लोगों ने विधानसभा के बाहर काफी देर तक प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को सामान्य वर्ग आयोग (Samanya varg aayog in himachal) करने की घोषणा पर मजबूर कर दिया. इस दौरान सीएम ने कहा कि आगामी बजट सत्र में सरकार विधानसभा में संवैधानिक रूप से सवर्ण आयोग के गठन को लेकर विधेयक लाया जाएगा.

samanya varg aayog in Himachal
हिमाचल में सामान्य वर्ग आयोग.

शिमला: सवर्ण वर्ग के आंदलोन के आगे आखिरकार सरकार को झुकना पड़ा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सवर्ण समाज के आंदोलनकारियों (CM jairam on Samanya varg aayog) के बीच मे जाकर मध्यप्रदेश की तर्ज पर हिमाचल में सामान्य वर्ग आयोग बनाने का एलान किया. सीएम जयराम ने कहा कि सवर्ण समाज को आश्वासन दिया कि आगामी बजट सत्र में सरकार विधानसभा में संवैधानिक रूप से सवर्ण आयोग के गठन को लेकर विधेयक लाया जाएगा.

सदन में सीएम जयराम ठाकुर ने वक्तव्य (hp vidhan sabha winter session) देते हुए कहा कि सामान्य वर्ग के लोग लंबे समय से मांग कर रहे थे कि सामान्य वर्ग के लोगों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए हिमाचल प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग (Samanya varg aayog) का गठन किया जाए.

सीएम ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार समाज के हर वर्ग के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं, जिससे उन्हें प्रगति और विकास के समान अवसर मिल सके. इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:सीडीएस जनरल रावत की परछाई थे लांस नायक विवेक कुमार, शौर्य और बलिदान से सजी है हिमाचल की सैन्य विरासत

सदन में सीएम जयराम ने कहा (Himachal assembly Winter Session 2021) कि हिमाचल प्रदेश शांतिपूर्ण माहौल और शांतिप्रिय लोगों के लिए देश ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध है. ऐसे में लोग ऐसा कोई कार्य न करें जिससे प्रदेश की छवि धूमिल हो. उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने निर्णय लिया है कि हिमाचल में सामान्य वर्ग आयोग का गठन किया जाएगा. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:फास्ट फूड के दौर में देश को पारंपरिक अनाज का स्वाद चखाएगा हिमाचल, कोदा-कावणी और ओगले के गुण जानेंगे देशवासी

ABOUT THE AUTHOR

...view details