हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मोबाइल डेंटल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

By

Published : Mar 6, 2022, 8:02 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने डेंटिस्ट डे (National Dentist Day 2022) के अवसर पर ओक ओवर से मोबाइल डेंटल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस वैन में स्केलर, लाइट क्योर, कम्प्रेसर सेक्शन आदि से युक्त पूर्ण रूप से स्वचालित कुर्सी के साथ-साथ एक्स-रे सुविधा, जनरेटर, जल भण्डारण टैंक, जन सम्बोधन सेवा, वातानुकूलन सुविधा आदि भी है. उन्होंने कहा कि मोबाइल डेंटल वैन में दांत निकालने, फिलिंग, स्केलिंग, एक्स-रे, रोग निदान व उपचार, दर्द निवारण की सुविधा के साथ ही रोगियों में जागरूकता और उन्हें प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा.

mobile dental van in shimla
मुख्यमंत्री ने मोबाइल डेंटल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने डेंटिस्ट डे के (National Dentist Day 2022) अवसर पर ओक ओवर से मोबाइल डेंटल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि 34.53 लाख रुपये की लागत की यह डेंटल वैन पाठशालाओं और प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में, जहां दंत चिकित्सा की सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, दंत चिकित्सा शिविरों का आयोजन करने में सहायक सिद्ध होगी. उन्होंने कहा कि यह डेंटल वैन दिव्यांगजनों को चिकित्सा प्रदान करने में भी सहायक सिद्ध होगी, जो चिकित्सा के लिए अस्पताल नहीं जा सकते.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि इस वैन में स्केलर, लाइट क्योर, कम्प्रेसर सेक्शन आदि से युक्त पूर्ण रूप से स्वचालित कुर्सी के साथ-साथ एक्स-रे सुविधा, जनरेटर, जल भण्डारण टैंक, जन सम्बोधन सेवा, वातानुकूलन सुविधा आदि भी है. उन्होंने कहा कि मोबाइल डेंटल वैन में दांत निकालने, फिलिंग, स्केलिंग, एक्स-रे, रोग निदान व उपचार, दर्द निवारण की सुविधा के साथ ही रोगियों में जागरूकता और उन्हें प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा. स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, निदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. रजनीश पठानिया, प्रधानाचार्य दंत महाविद्यालय शिमला और अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-National Dentist Day 2022: दातों में छिपा है खूबसूरत मुस्कुराहट का राज.. देखभाल के लिए अपनाएं ये टिप्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details