हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस MLA संजय अवस्थी ने की मांग, शिमला में बढ़ते दवाब को कम करने के लिए कार्यालयों को अर्की किया जाए शिफ्ट

By

Published : Aug 12, 2022, 5:17 PM IST

शुक्रवार को मानसून सत्र में प्रश्न काल में अर्की के विधायक संजय अवस्थी (Arki MLA Sanjay Awasthi) ने शिमला के कुछ कार्यालयों को नजदीकी विधानसभा क्षेत्रों में शिफ्ट करने का सुझाव दिया. इस पर सरकार की तरफ से कहा गया कि सूचना एकत्र की जा रही है. हालांकि मौखिक उत्तर देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि शिमला शहर से कुछ कार्यालयों को शिफ्ट किया अनिवार्य है अब नहीं तो कुछ समय बाद कार्यालय शिफ्ट करने ही पड़ेंगे. आने वाले समय में सरकार इस पर निर्णय लेगी.

Arki MLA Sanjay Awasthi
विधायक संजय अवस्थी

शिमला:पहाड़ों की रानी शिमला में बढ़ते दवाब को कम करने और जाम जैसी समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए कार्यालयों को शिफ्ट करने की मांग कांग्रेस विधायक संजय अवस्थी ने की है. शुक्रवार को मानसून सत्र में प्रश्न काल में अर्की के विधायक संजय अवस्थी ने शिमला के कुछ कार्यालयों को नजदीकी विधानसभा क्षेत्रों में शिफ्ट करने का सुझाव दिया.

उन्होंने कहा कि शिमला में भीड़ बढ़ती जा रही है. ऐसे में (Arki MLA Sanjay Awasthi) भीड़ कम करने के लिए कुछ कार्यालयों को अर्की शिफ्ट करने की मांग रखी है. इस पर सरकार की तरफ से कहा गया कि सूचना एकत्र की जा रही है. हालांकि मौखिक उत्तर देते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि शिमला शहर से कुछ कार्यालयों को शिफ्ट किया अनिवार्य है अब नहीं तो कुछ समय बाद कार्यालय शिफ्ट करने ही पड़ेंगे. आने वाले समय में सरकार इस पर निर्णय लेगी.

वीडियो.

संजय अवस्थी ने कहा कि शिमला एक पर्यटन स्थल है और यहां काफी तादात में पर्यटक आए हैं और प्रदेश भर से लोग भी पहुंचते हैं. जिससे यहां घंटों जाम भी लगता है. इसके अलावा शिमला शहर में दवाब भी काफी बढ़ गया है. निर्माण कार्य काफी ज्यादा हो रहे हैं. इसको लेकर आज सदन में मांग की गई है कि कुछ कार्यालयों को अर्की शिफ्ट किया जाए. जिससे यहां दवाब कम होगा और अर्की विधानसभा में लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस सवाल के जवाब में सरकार द्वारा सूचना एकत्रित करने की बात की गई.

ये भी पढे़ं-कुल्लू में तिरंगा रैली, NCC NSS और Rover Rangers ने एक स्वर में गाए देश भक्ति के तराने

ABOUT THE AUTHOR

...view details