हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल में बारिश का कहर, 3 नेशनल हाइवे समेत 113 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद

प्रदेश में मानसून पूरे जोरों पर है और भारी बारिश ने प्रदेश के कई इलाकों में तबाही मचाई है. कई जगहों पर हुए भूस्खलन से प्रदेश भर में छोटी-बड़ी करीब 113 सड़कों पर आवाजाही बंद है.

By

Published : Jul 27, 2019, 9:08 PM IST

हिमाचल में बारिश का कहर

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश ने जम कर कहर बरसाया. बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं जिसके चलते प्रदेश में तीन नेशनल हाइवे सहित 113 सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं.

भूस्खलन होने से कालका-शिमला एनएच पर पांच किलोमीटर तक लंबा ट्रैफिक जाम लग गया. मंडी-कुल्लू एनएच पर बिंद्रावणी के समीप पहाड़ी से भारी भूस्खलन होने से मार्ग एक घंटे तक बंद रहा. धर्मपुर-सरकाघाट मार्ग भी भूस्खलन और पेड़ गिरने से जगह-जगह बाधित रहा. इस दौरान एनएच पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं.

मिली जानकारी के मुताबिक शिमला जोन में 23 जबकि मंडी में सबसे अधिक 84 सड़के बंद हो गई. हालांकि कई सड़कों को लोकनिर्माण विभाग द्वारा देर रात तक खोल दिया गया जबकि कई सड़कें अभी तक भी बंद पड़ी हैं. सड़कों को खोलने के लिए जेसीबी और डोजर विभाग द्वारा लगाए गए हैं. शनिवार को हुई बारिश से लाखों का नुकसान भी लोक निर्माण विभाग को हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details