हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सिरमौर डीसी पर बरसे वीरभद्र, बोले-सरकारें आती-जाती रहती हैं, वक्त आने पर इसका हिसाब-किताब होगा

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने हिमाचल के तमाम उपायुक्तों पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल के जितने भी डीसी हैं, जो कि जिला के मालिक हैं, उनको कायदे कानूनों के तहत काम करना चाहिए, न कि किन्हीं हुक्मरानों के लिए.

By

Published : May 9, 2019, 8:43 PM IST

Updated : May 9, 2019, 8:53 PM IST

जनसभा को संबोधित करते हुए वीरभद्र सिंह

नाहन: नाहन के ऐतिहासिक बड़ा चौक बाजार में जनसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने डीसी सिरमौर को लताड़ लगाई है. दरअसल वीरभद्र सिंह चौगान मैदान को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की प्रस्तावित रैली के लिए बुक करने को लेकर खासे नाराज दिखे.

जनसभा को संबोधित करते हुए वीरभद्र सिंह

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने सिरमौर के डीसी को जमकर लताड़ लगाई और कहा कि मैं हैरान हूं कि एक सप्ताह से मैदान एक व्यक्ति के लिए बुक कर दिया. यहां तो रातों रात मैदान खाली हो जाते हैं. हिमाचल की सरकार और हमारे सिरमौर डीसी डरपोक हैं.

जितनी भी राजनीतिक पार्टियां हैं, उनके लिए इंसाफ के साथ काम करना चाहिए. यदि अमित शाह आए ही नहीं, इलेक्शन खत्म हो जाए तो क्या मैदान बुक ही रहेगा. ऐसी सोच प्रजातंत्र में नहीं होनी चाहिए. यदि कांग्रेस की मीटिंग यहां होती तो क्या इससे बीजेपी भाइयों की मीटिंग में कोई खलल पैदा होता. उस मैदान की सुंदरता क्या हम भंग कर देते.

वीरभद्र सिंह ने हिमाचल के तमाम उपायुक्तों पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल के जितने भी डीसी हैं, जो कि जिला के मालिक हैं, उनको कायदे कानूनों के तहत काम करना चाहिए. न कि किन्हीं हुक्मरानों के लिए. मुझे प्रशासन व कर्मचारियों के ऊपर बेहद गर्व है. मैंने कभी किसी कर्मचारियों और अधिकारियों न तो डराया है और न धमकाया है. यदि किसी ने कभी गलत काम किया है तो सीधे उसकी छुट्टी की है.

सिरमौर डीसी पर बरसे पूर्व सीएम

इस दौरान वीरभद्र सिंह ने नौकरशाही को नसीहत भी दे डाली. वीरभद्र सिंह ने कहा कि नौकरशाही को वे यह बताना चाहते हैं कि जब तक चांद है, रोशनी भी तभी तक होती है. सरकारें आती-जाती रहती हैं, वक्त आने पर इसका हिसाब-किताब होगा. जब कांग्रेस सरकार थी तो उन्होंने कभी आदेश नहीं दिए कि मैदान न दें.

Last Updated : May 9, 2019, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details