हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 24, 2020, 4:48 PM IST

ETV Bharat / city

NH पांवटा-शिलाई गुम्मा को जोड़ने वाली सड़क मार्ग पर तारकोल बिछाने का कार्य शुरू

राष्ट्रीय राज्य मार्ग 707 पांवटा साहिब से शिलाई गुम्मा को जोड़ती सड़क पर तारकोल बिछाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. नेशनल हाईवे विभाग के कनिष्ठ अभियंता ध्यान सिंह ने बताया कि सड़क को पक्का करने का काम युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पांवटा बद्रीपुर से काम आज शुरू कर दिया गया है, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

Road metaling work started in Paonta Shillai Gumma National highway
फोटो

पांवटा साहिबः राष्ट्रीय राज्य मार्ग 707 पांवटा साहिब से शिलाई गुम्मा को जोड़ती सड़क पर तारकोल बिछाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. दरअसल पांवटा बद्रीपुर चौक से लेकर तारूवाला गोंदपुर राजबन तक बड़े-बड़े गड्ढे लोगों के लिए बड़ी परेशानी बन रहे थे. लोगों ने कई बार प्रशासन से गुहार भी लगाई थी पर प्रशासन गड्ढे पर मिट्टी भरकर काम चला रहे थे.

बता दें कि पांवटा से शिलाई तक लंबे समय से सड़कों की टाइपिंग नहीं होने से लोगों को खासी दिक्कतें पेश आ रही थी. टायरिंग का काम शुरू होने से पांवटा वासियों को अब काफी राहत मिलेगी है.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे विभाग के कनिष्ठ अभियंता ध्यान सिंह ने बताया कि सड़क को पक्का करने का काम युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पांवटा बद्रीपुर से काम आज शुरू कर दिया गया है, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

उन्होंने कहा कि सड़क पर ज्यादा वाहनों की आवाजाही होने से सड़क बार-बार टूट रही थी, लेकिन अब इस सड़क को चकाचौंध बनाने का काम नेशनल हाईवे विभाग की ओर से करवाया जा रहा हैं. ताकि लोगों को अच्छी सड़क की सुविधा मिल सकें और रोजाना हो रही धूल मिट्टी की परेशानी से निजात मिल सकें.

वहीं, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने भी कुछ दिन पहले मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए बताया था कि पांवटा से सतोन सड़क को पक्का करने का काम शुरू किया जाएगा. साथ ही पांवटा से गुम्मा तक डबल लाइन 1300 करोड़ की लागत से तैयार की जाएगी. जिसका काम जल्द शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पांवटा साहिब की सड़कों को चकाचौंध बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details