हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

20 साल बाद बहाल हुआ रंगुवा-पभार संपर्क मार्ग, आधा दर्जन गांव के लोगों को मिलेगा फायदा

सिरमौर के उपमंडल शिलाई के रंगुवा से पभार संपर्क मार्ग को बीस साल बाद एक बार फिर से बहाल कर दिया गया है. इससे जमाना पंचायत के आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगों को लाभ मिलेगा.

By

Published : Dec 4, 2019, 7:09 PM IST

Pharhar road restored after 20 years
Pharhar road restored after 20 years

पांवटा साहिबः जिला सिरमौर के उपमंडल शिलाई के रंगुवा से पभार संपर्क मार्ग को बीस साल बाद एक बार फिर से बहाल कर दिया गया है. इससे जमाना पंचायत के आधा दर्जन से अधिक गांव के लोगों को फायदा मिलेगा. लोग लंबे समय से इस मार्ग को खोलने की मांग कर रहे थे. मांग पूरी होने पर लोगों को राहत मिली है.

बता दें कि कई साल पहले भारी भूस्खलन से ये संपर्क मार्ग बंद हो गया था, जिससे लोगों को अपने पंचायत और उत्तराखंड की मंडीयों में जाने के लिए परेशानियां उठानी पड़ती थी. किसानों को खेतों से फसलें और सब्जियों को उत्तराखंड मंडी में पहुंचाने के लिए लंबे रास्ते से जाना पड़ता था.

वीडियो.

ग्रामीणों ने कई बार नेताओं और अपने पंचायत के प्रधान से इस बारे में गुहार लगाई थी, लेकिन सालों से यह कार्य अधर में लटका हुआ था. इस मार्ग के फिर बहाल हो जाने से स्थानिय लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

खंड विकास अधिकारी गौरव धीमान ने बताया कि पंचायत की समस्या काफी समय से अधर में लटकी हुई थी पंचायत प्रधान द्वारा इस कार्य को करवाया गया है ताकि यहां के लोगों को आने-जाने में राहत मिल सके. उन्होंने कहा कि इससे किसानों को अपनी सब्जियां को उतराखंड की मंडियों ले जाने में आसानी होगी. इस संपर्क मार्ग से यहां के लोगों को काफी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें- हमीर उत्सव के आयोजन की तैयारी, पंजाबी गायक कंवर ग्रेवाल मचाएंगे धमाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details