हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोनाकाल में प्रगति पर PWD नाहन के 56 कार्य, 458 लोगों को मिला काम

By

Published : Jul 18, 2020, 10:52 AM IST

लोक निर्माण विभाग नाहन मंडल के तहत वर्तमान में 56 छोटे-बड़े काम प्रगति पर हैं, जिनमें सैकड़ों की संख्या में प्राइवेट लेबर काम कर रही है. काम प्रगति पर होने की वजह से रोजगार के द्वार भी खुल गए हैं.

PWD Nahan
लोक निर्माण विभाग नाहन

नाहन: कोरोना काल के बीच अब विकास कार्यों की रफ्तार भी बढ़ने लगी है. इसी के तहत लोक निर्माण विभाग भी लगातार कार्य कर रहा है. एक ओर जहां काम शुरू होने के बाद से लोगों को रोजगार मिल रहा है. वहीं कार्यस्थलों पर कोविड-19 नियमों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

दरअसल लोक निर्माण विभाग नाहन मंडल के तहत वर्तमान में 56 छोटे-बड़े कार्य प्रगति पर हैं, जिनमें सैंकड़ों की संख्या में प्राइवेट लेबर काम कर रहे हैं. काम प्रगति पर होने की वजह से रोजगार के द्वार भी खुल गए हैं और संबंधित विभाग जनहित में विकास कार्यों को करवाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है. यहां तक की सड़कों पर विभाग की लेबर भी बरसात के मौसम को ध्यान में रखते हुए काम में जुटी हुए है.

वीडियो रिपोर्ट

पीब्डल्यूडी नाहन मंडल के एक्सईएन वीके अग्रवाल ने बताया कि लोक निर्माण विभाग नाहन मंडल के तहत करीब 458 प्राइवेट वर्कर्स कांम कर रहे हैं. मंडल के अंतर्गत 56 छोटे-बड़े कार्य प्रगति पर हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के संकट को देखते हुए इतने बड़े स्तर पर विभाग काम कर रहा है इसके लिए ग्राउंड स्तर पर स्टाफ ने काफी प्रयास किए हैं, जिनके सहयोग से यह काम चल रहे हैं.

बेलदार से लेकर एसडीओ तक सभी दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वीके अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान में प्रगति पर चल रहे कार्यों में बरसात के मौसम को देखते हुए कहीं कलवर्ट डाली जा रही है, तो कहीं बड़े कार्यों में सड़कों व भवनों इत्यादि का काम शामिल है. कुल मिलाकर कोरोना के इस संकटकाल में अब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों सहित फील्ड स्टाफ व प्राइवेट लेबर भी कोरोना वॉरियर्स के तौर पर विकास की रफ्तार को बढ़ाने में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:सरकारी सीमेंट का निजी काम के लिए इस्तेमाल, गलोड़ पंचायत में हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details