हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सिरमौर में अफीम की खेती का पर्दाफाश, एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी गिरफ्तार

रेणुका जी थाना पुलिस ने एक बार फिर अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने जहां अफीम की खेती को नष्ट कर दिया, वहीं इस बीच साढ़े 9 किलो चूरापोस्त भी बरामद की गई है.

By

Published : Apr 11, 2019, 9:37 PM IST

Updated : Apr 11, 2019, 9:51 PM IST

अफीम की खेती का पर्दाफाश

सिरमौर: रेणुका जी थाना पुलिस ने एक बार फिर अफीम की खेती का पर्दाफाश किया है. इस दौरान पुलिस ने जहां अफीम की खेती को नष्ट कर दिया, वहीं इस बीच साढ़े 9 किलो चूरापोस्त भी बरामद की गई है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

अफीम की खेती का पर्दाफाश

बता दें कि चंद दिनों पहले माजरा पुलिस ने भी अफीम की खेती का पर्दाफाश किया था. केवल तीन दिनों के भीतर पुलिस ने अफीम की खेती का दूसरा बड़ा खुलासा किया है. एसआईयू टीम ने अफीम के 1354 पौधे नष्ट किए. अफीम की यह खेती ददाहू तहसील के खेरी चांगन क्षेत्र में की जा रही थी, जिसे स्थानीय निवासी 44 वर्षीय ईश्वर सिंह कर रहा था.

एसआईयू टीम की इस कार्रवाई के दौरान आरोपी के घर से साढ़े 9 किलो चूरोपोस्त बरामद की गई है. वहीं, अफीम के 637 पौधे आरोपी के आंगन से व 717 पौधे उसके खेत से पाए गए. इस दौरान पुलिस ने कुल 1354 अफीम के पौधे बरामद किए. कुछ पौधों को सैंपल के तौर पर रखकर शेष नष्ट कर दिए.

अफीम की खेती का पर्दाफाश

चंद दिनों पहले माजरा पुलिस ने भी अफीम की खेती का पर्दाफाश करते हुए 1623 पौधे नष्ट किए थे. अफीम की यह खेती घर के आंगन में ही की जा रही थी. उधर इस मामले में एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि 1354 अफीम के पौधों को नष्ट किया गया है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन दिन में अफीम की खेती के मामले में पुलिस की यह दूसरी बड़ी कामयाबी है.

Last Updated : Apr 11, 2019, 9:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details