हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पांवटा सहिब में श्री रेणुका जी मार्ग पर हुआ भूस्खलन, राहगीरों ने गाड़ियों में गुजारी रात

सतौन से श्री रेणुका को जाने वाली सड़क पर भारी भूस्खलन होने से सड़क पर लंबा जाम लग गया है. जिससे राहीगीरों सहित स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. बहराल सूचना मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और मार्ग को बहाल करने का काम शुरू किया.

By

Published : Jul 16, 2020, 12:26 PM IST

Paonta Sahib
पांवटा साहिब

पांवटा सहिब: उपमंडल पांवटा में सतौन से श्री रेणुका जी को जाने वाली सड़क पर बुधवार को भारी भूस्खलन होने से मार्ग के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया. जिससे लोगों को रात गाड़ी में गुजारनी पड़ी. ऐसे में राहीगीरों सहित स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

बता दें कि बुधवार को हुई तेज बारिश की वजह से श्री रेणुका जी की ओर जाने वाली सड़क पर भूस्खलन हुआ है. लैंडस्लाइड इतना खतरनाक था कि सड़क का नामोनिशान खत्म हो गया. हालांकि सूचना मिलने के बाद गुरुवार को जिला प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और सड़क को बहाल करने का काम शुरू किया.

वीडियो

पूर्व प्रधान अनिल ने बताया कि बुधवार को हुई बारिश की वजह से श्री रेणुका को जाने वाली सड़क पर भूस्खलन हुआ है. जिससे सड़क पर पूरी रात यातायात व्यवस्था ठप रही. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण का काम करवाने वाला ठेकेदार कभी-कभी आता था और लापरवाही से काम करता था. ऐसे में पीडब्ल्यूडी को उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

श्री रेणुका को जाने वाली सड़क

स्थानीय निवासी कुलदीप ने बताया कि रोजाना सतौन से पांवटा साहिब आना-जाना होता है, लेकिन बारिश के मौसम में सड़क बंद होने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. उन्होंने बताया कि बीमार लोगों को कंधे पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया जाता है. ऐसे में जिला प्रशासन और पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क का ठेका किसी ओर को दिया जाना चाहिए.

पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिशासी अभियंता प्रमोद उपरेती ने बताया कि सूचना मिलने के बाद टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है और मार्ग को बहाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मार्ग का टेंडर लिए ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:ठियोग-छैला मार्ग पर खाई में गिरी कार, एक की मौत...दो घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details