हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

पांवटा में यमुना पुल पर आए दिन लगता है जाम, लोगों ने की समस्या से निजात दिलाने की अपील

हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर यमुना नदी पर ट्रकों की वजह से रोजाना लंबा जाम लग जाता है. ट्रैफिक की सही व्यवस्था नहीं होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. शुक्रवार की रात यमुना पुल पर लगे जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस प्रशासन कोशिश करता नजर आया.

By

Published : Oct 10, 2020, 12:07 PM IST

Updated : Oct 10, 2020, 1:57 PM IST

heavy traffic problem on Yamuna bridge in paonta sahib
यमुना नदी पर जाम.

पांवटा साहिब: हिमाचल उत्तराखंड सीमा द्वार पर रोजाना सैकड़ों ट्रकों की आवाजाही होती है. रात के वक्त ट्रकों की आवाजाही बढ़ने से लोगों को जाम का सामना करना पड़ता है. शुक्रवार की रात रात हिमाचल और उत्तराखंड सीमा पर यमुना नदी पर बने पुल पर ट्रकों को लंबी लाइन लग गई थी. जिसकी वजह से यातायात घंटो ठप रहा. हालांकि पुलिस प्रशासन लोगों को जाम से निजात दिलाने की कोशिश करता नजर आया.

पांवटा साहिब के समाज सेवी नागेंद्र तरुण का कहना है कि पिछले कई वर्षों से खनन माफियाओं के लोडिंग ट्रकों की वजह से ही यमुना पुल और पांवटा साहिब के विश्वकर्मा चौक से लेकर देवी नगर डेंटल कॉलेज और मंत्रालयों तक जाम की समस्या पैदा होती है. कई बार प्रशासन से शिकायत की गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

वीडियो रिपोर्ट.

उन्होंने कहा कि सीमा द्वार पर दो तीन गाड़ियां कर एक साथ निकाली जाए तो जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी. एक-एक करके गाड़ियों के एंट्री करने से टोल टैक्स वाले ज्यादा समय लगा रहे हैं. ऐसे में जाम की स्थिति दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. वहीं उन्होंने उपायुक्त सिरमौर और सीएम जयराम ठाकुर से अपील की है कि पांवटा की जनता को इस परेशानी से निजात दिलाने की मांग की है.

वहीं, इस बारे में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे सड़क को चौड़ीकरण का कार्य चला हुआ है. सड़क जल्द चौड़ी की जाएगी. लोगों की समस्या का समाधान किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि यहां पर नया पुल का निर्माण भी जल्द शुरू किया जाएगा.

Last Updated : Oct 10, 2020, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details