हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Sep 5, 2020, 1:12 PM IST

Updated : Sep 5, 2020, 4:42 PM IST

ETV Bharat / city

कौलांवालाभूड पीएचसी में लगी आग, दवाइयों सहित लाखों का नुकसान

कौलांवालाभूड पंचायत में चल रहे सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया. हालांकि आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन गनीमत यह रही कि अग्निशमन विभाग ने आग पर समय रहते काबू पा लिया.

पीएचसी में लगी आग
पीएचसी में लगी आग

नाहन: विकास खंड नाहन के तहत आने वाली कौलांवालाभूड पंचायत में चल रहे सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया. हालांकि आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन गनीमत यह रही कि अग्निशमन विभाग ने आग पर समय रहते काबू पा लिया. वरना बड़ा नुकसान हो सकता था.

जानकारी के अनुसार अचानक पीएचसी के स्टोर रूम में धुआं निकलते दिखाई दिया. उस दौरान पीएचसी में एक स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी पर थीं. देखते ही देखते आग की लपटें पूरी पीएचसी में उठने लगी, तो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. नाहन से मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

वीडियो रिपोर्ट

इस अग्निकांड में स्टोर रूम में रखी खांसी की दवाई, ग्लूकोज की 20 पेटियां, सेनेटरी पैड, व्हीलचेयर व स्ट्रेचर समेत स्टोर रूम के खिड़की व दरवाजे आग की भेंट चढ़ गए, जिससे लाखों का नुकसान हुआ. उधर नाहन के फायर स्टेशन अधिकारी पीएस सैन ने बताया कि आग से करीब दो लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है. आग लगने के कारणों का सही पता नहीं चल सका है. उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही नाहन से फायर टेंडर व टीम के साथ वह समय रहते मौके पर पहुंच गए थे, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया.

Last Updated : Sep 5, 2020, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details