हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 15, 2021, 4:43 PM IST

ETV Bharat / city

शिलाई में पंचायती चुनाव के लिए अंतिम पूर्वाभ्यास संपन्न, 2 पोलिंग बूथ हैं अति संवेदनशील

शिलाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल परिसर में पंचायती राज चुनाव करवाने के लिए करीब 400 कर्मियों को अंतिम पूर्वाभ्यास करवाया गया. निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) व बीडीओ विनीत ठाकुर ने बताया कि 17 जनवरी को पंचायतीराज के पहले चरण के चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए पोलिंग पार्टियों को गंतव्य स्थानों के लिए रवाना किया गया है.

himachal panchayat election news
himachal panchayat election news

शिलाई/सिरमौरःपंचायती राज चुनाव करवाने के लिए शिलाई सीनियर सेकेंडरी स्कूल परिसर में करीब 400 कर्मियों को अंतिम पूर्वाभ्यास करवाया गया. इस मौके पर उपमंडलाधिकारी हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी भी मौजूद रहे. उन्होंने निर्वाचन दलों को निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न करवाने के निर्देश दिए.

वहीं, इस दौरान निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) व बीडीओ विनीत ठाकुर ने बताया कि 17 जनवरी को पंचायतीराज के पहले चरण के चुनाव सम्पन्न करवाने के लिए पोलिंग पार्टियों को गंतव्य स्थानों के लिए रवाना किया गया है. उन्होंने बताया कि विकास खंड की 35 पंचायतों के 207 वार्डों के लिए 79 पोलिंग पार्टियों को पुलिस दल-बल के साथ भेज दिया गया है.

बीडीओ विनीत ठाकुर ने बताया कि 17 जनवरी को खंड की 12 पंचायतों के 72 बूथों पर चुनाव सम्पन्न होंगे. दूसरे चरण में भी 12 पंचायतों के 72 बूथों जबकि 21 जनवरी को अंतिम चरण में 11 पंचायतों के 63 बूथों में मतदान होगा.

7 पोलिंग बूथ हैं संवेदनशील

वहीं, खंड में सात संवेदनशील पोलिंग बूथ हैं. इनमें जरवा-जुनेली के वार्ड नम्बर 1 व 2, कोटा-पाब वार्ड नम्बर-3, रास्त वार्ड -3, कुहन्ट वार्ड नम्बर-5, हलांह वार्ड -4, कोटी-बोंच वार्ड-2 और बांदली पंचायत का वार्ड -2 है. और वहीं, 2 अति संवेदनशील पोलिंग बूथ हैं, जिनमें कोटि-बोंच पंचायत का वार्ड-4 और क्यारी-गुंडान्ह का वार्ड नम्बर-4 शामिल है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल कैबिनेट का बड़ा फैसला, एक फरवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details