हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

भारतीय सेना के सर्वश्रेष्ठ तीसरे रैंक पर पहुंचे नाहन के अतुल सोलंकी, प्रदेश को किया गौरवान्वित

नाहन के लाल अतुल सोलंकी ने भारतीय सेना में सर्वश्रेष्ठ तीसरे रैंक पर पहुंचकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है. सिरमौरी बेटे अतुल सोलंकी को हाल ही में मेजर जनरल के पद से लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नति मिली है.

By

Published : Apr 19, 2019, 8:24 PM IST

अतुल सोलंकी, लेफ्टिनेंट जनरल

सिरमौर: नाहन के लाल अतुल सोलंकी ने भारतीय सेना में सर्वश्रेष्ठ तीसरे रैंक पर पहुंचकर प्रदेश को गौरवान्वित किया है. सिरमौरी बेटे अतुल सोलंकी को हाल ही में मेजर जनरल के पद से लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नति मिली है. लेफ्टिनेंट जनरल तीन-सितारा सैन्य पद है. लेफ्टिनेंट जनरल अतुल सोलंकी 1983 में भारतीय सेना में चयनित हुए थे.

अतुल सोलंकी, लेफ्टिनेंट जनरल

सेना से जुड़े अहम फैसलों में लेफ्टिनेंट जनरल स्तर के सैन्य अधिकारी अहम भूमिका निभाते हैं. मई 2017 में लेफ्टिनेंट जनरल अतुल सोलंकी को ब्रिगेडियर से मेजर जनरल के पद पर प्रमोशन मिली थी. बेटे की इस कामयाबी पर नाहन में लेफ्टिनेंट जनरल की मां बसंत सोलंकी भी गौरवान्वित महसूस कर रही हैं.

सेना में लेफ्टिनेंट जनरल अतुल सोलंकी ने अदम्य साहस व जांबाजी के लिए कई मेडल भी हासिल किए हैं. अभी उनकी सेवानिवृति के लिए करीब चार साल का समय शेष है. बहरहाल, अतुल सोलंकी की इस उपलब्धि से नाहन शहर का नाम पूरे देश में ऊंचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details