हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कोरोना के 10 केस मिलने के बाद नाहन शहर सील, DC सिरमौर ने जारी किए आदेश

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने कहा कि गोबिंदगढ़ मोहल्ला से पॉजीटिव केस मिलने के बाद संक्रमण आगे न फैले, इसके संबंधित क्षेत्र को पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया है.

By

Published : Jul 18, 2020, 2:36 PM IST

Administration sealed Gobindgarh after Corona positive case
नाहन शहर सील

नाहन:जिला मुख्यालय नाहन के गोबिंदगढ़ में एक साथ 10 कोरोना पॉजीटिव मामले सामने पर जिला प्रशासन ने मंगलवार सुबह 7 बजे तक नाहन शहर को सील कर दिया है. डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने आदेश जारी किए है. शहर में दवाओं की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही किसी भी तरह की कोई भी पब्लिक मूवमेंट नहीं होगी.

जिला प्रशासन ने शहर में गहन सैंपलिंग करने व सामुदायिक संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है. यही नहीं गोबिंगढ़ को पहले ही पूरी तरह से सील किया जा चुका है. अब इस क्षेत्र से गुजरने वाले नेशनल हाइवे को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है.

वीडियो रिपोर्ट.

डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने कहा कि गोबिंदगढ़ मोहल्ला से पॉजिटिव केस मिलने के बाद संक्रमण आगे न फैले, इसके संबंधित क्षेत्र को पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील किया गया है.

इसी के चलते डीसी ने नाहन शहर को सील करने के आदेश जारी कर दिए गए है. इस सील का मतलब यह है कि नाहन शहर के सभी व्यापारिक गतिविधियां जिनमें सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेगी. इसके अतिरिक्त मरीजों की सुविधा के दृष्टिगत दवाईयों की दुकानों को खुला रखने का निर्णय लिया गया है.

इस दौरान आपातकालीन स्थिति को छोड़कर लोगों की आवाजाही पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. डीसी ने बताया कि इस बीच कोरोना की सैंपलिंग बड़े स्तर पर होगी. रोजाना 200 से 250 सैंपल रोजाना लिए जाएंगे, जिसके लिए मेडिकल की 4 टीमें तैनात कर दी गई है, ताकि सामुदायिक संक्रमण की संभावना को रोका जा सके.

डीसी ने बताया कि नाहन शहर के माजरी चौक-गोबिंदगढ़-दिल्ली गेट मार्ग भी तत्काल प्रभाव से आगामी मंगलवार 7बजे तक बंद रहेगा. जो भी आवाजाही होगी, वह यशवंत चौक-कच्चा टैंक वाले मार्ग से होगी.

कुल मिलाकर नाहन शहर के एक ही क्षेत्र से इतने अधिक केस मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आ गया है और संक्रमण से बचाव को लेकर हर उचित कदम उठाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-राजनाथ ने किए बाबा अमरनाथ के दर्शन, सुरक्षा इंतजाम का भी जायजा लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details