हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

नाहन में चल रहा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान, अब तक 35,616 लोगों की हो चुकी है स्क्रीनिंग

सिरमौर में स्वास्थ्य विभाग एक्टिव केस फाइंडिंग (एसीएफ) अभियान चला रहा है. आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री व स्वास्थ्य की जांच कर रही है.

By

Published : Apr 5, 2020, 11:01 AM IST

Active case finding campaign sirmaur
एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान नाहन

नाहन: कोरोना वायरस को लेकर जिला सिरमौर में स्वास्थ्य विभाग एक्टिव केस फाइंडिंग (एसीएफ) अभियान चला रहा है. अभियान के अंतर्गत कोरोना वायरस की जांच को लेकर घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है. इसके अंतर्गत सुबह से शाम तक जिला के 35,616 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली गई.

दरअसल आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री व स्वास्थ्य की जांच कर रही है. इसी के तहत संबंधित कार्यकर्ता घर-घर में दस्तक दे रहे हैं. वहीं, डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने जिला वासियों से सही जानकारी उपलब्ध करवाने की अपील की है. जिला में कुल 35616 लोगों में से धगेड़ा खंड में 6419 और पच्छाद खंड में 7608 लोगों की स्क्रीनिंग की गई.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, राजपुर खंड में 11736, संगड़ाह खंड में 3385 और शिलाई खंड में 6468 लोगों की स्क्रीनिंग की गई. यह अभियान लगातार जारी है. डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान में सर्वे टीम का सहयोग करें और अगर किसी की कोई ट्रैवल हिस्ट्री है या किसी में कोरोना वायरस के लक्षण है, तो इसकी सही जानकारी उपलब्ध करवाएं.

डीसी ने बताया कि सर्वे का कार्य सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच किया जा रहा है और हर एक टीम को कम से कम 30 घरों में जाकर सर्वे करना अनिवार्य है. उन्होंने बताया कि सर्वे का सारा डाटा गूगल फॉर्म में भरा जा रहा है. बता दें कि सर्वे टीम घर-घर जाकर परिवारों को कोरोना वायरस से बचने की जानकारी के साथ ही मास्क के सही तरीके से निष्पादन पर भी जागरूक कर रही है.

ये भी पढ़ें:जरूरतमंदों के लिए घर पर मास्क बना रही वन रक्षक हिंद प्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details