हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

सुंदरनगर में विहिप ने जलाया शी जिनपिंग का पुतला, चीनी उत्पादों के बहिष्कार का किया आह्वान

विश्व हिंदू परिषद की सुंदरनगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने आज चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका और चाइन मेड सामना का उपयोग न करने का प्रण लिया. साथ ही विधायक राकेश जम्वाल के माध्यम से सरकार को चीनी उत्पादों का उपयोग न करने को लेकर ज्ञापन भेजा.

By

Published : Jul 9, 2020, 3:56 PM IST

सुंदरनगर
Sundernagar

सुंदरनगर:विश्व हिंदू परिषद सुंदरनगर की इकाई ने गुरुवार को क्षेत्र के सिनेमा चौक पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जलाया और नारेबाजी की. साथ ही गलवान घाटी में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि दी और चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया.

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के प्रांताध्यक्ष लेखराज राणा की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने विधायक राकेश जम्वाल के माध्यम से सरकार को चाइना मेड सामना का उपयोग न करने को लेकर ज्ञापन सौंपा. इसी बीच प्रांताध्यक्ष लेखराज राणा ने व्यापार मंडल से भी चीनी सामान को न बेचने का आग्रह किया.

वीडियो.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांताध्यक्ष लेखराज राणा ने कहा कि भारतीय सेना ने गलवान घाटी में चीन को मुंह तोड़ जवाब दिया है, लेकिन देश के सभी लोगों को राष्ट्र के साथ खड़े होने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी. उन्होंने कहा कि चीन निर्मित सामान का बहिष्कार करके स्वदेशी सामान का उपयोग करना चाहिए.

लेखराज राणा ने कहा कि रक्षाबंधन के लेखराज राणा ने कहा कि रक्षाबंधन के त्योहार पर सभी बहनें अपने भाईयों को चीनी निर्मित राखी न बांधे, बल्कि भारत में बने रक्षा सूत्र का उपयोग करें. उन्होंने कहा कि चाइन मेड सामना का उपयोग न करके चीन को आर्थिक नुकसान पहुंचाना होगा, ताकि चीन को भारत की शक्ति का पता चल सके.

ये भी पढ़ें:इंदु गोस्वामी को मिल सकती है हिमाचल भाजपा की कमान, पार्टी के बड़े नेता ने दिए संकेत

ABOUT THE AUTHOR

...view details