हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में 'चाइल्डलाइन से दोस्ती' सप्ताह का आगाज

By

Published : Nov 16, 2021, 1:30 PM IST

Updated : Nov 16, 2021, 2:02 PM IST

देशभर में 14 नवंबर से चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा हैं. इसी के तहत मंडी में भी चाइल्ड लाइन संस्था की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ मंडी में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार (Additional District Magistrate Rajiv Kumar) ने किया. वहीं, इस दौरान हस्ताक्षर अभियान (signature campaign) भी चलाया गया जो 20 नवंबर तक चलेगा.

Childline friendship week
signature campaign

मंडी: पूरे भारतवर्ष में इन दिनों 14 नवंबर से चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा हैं. इसी के तहत मंडी में भी चाइल्ड लाइन संस्था की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ मंडी में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं नगर निगम के आयुक्त राजीव कुमार (Additional District Magistrate and Municipal Commissioner Rajeev Kumar) ने किया. चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत हस्ताक्षर अभियान (signature campaign) भी चलाया गया. इस मौके पर जिला दंडाधिकारी एवं नगर निगम आयुक्त ने हस्ताक्षर कर अपनी वचनबद्धता जताई और हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की.

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एवं नगर निगम आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और उनका मानसिक और शारीरिक विकास (mental and physical development) बहुत जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत सभी बच्चों के अधिकारों के बारे में भी जागरूक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया हैं. उन्होंने सभी लोगों से बढ़-चढ़कर हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने की भी अपील की.

वहीं, इस अवसर पर चाइल्डलाइन मंडी के जिला समन्वयक अच्छर सिंह (District Coordinator Achar Singh) ने बताया कि चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत पूरे सप्ताह में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी. उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 20 नवंबर तक चलेगा .उन्होंने आम जनता से आह्वान किया कि यदि बच्चों से संबंधित कहीं भी किसी तरह की दिक्कत हो तो तत्काल इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दें व बच्चों से जुड़ी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 1098 पर संपर्क करें.

ये भी पढे़ं:SHIMLA: करूणामूलक संघ ने सरकार के खिलाफ निकाली रैली, वादाखिलाफी का लगाया आरोप

Last Updated : Nov 16, 2021, 2:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details