हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी में गणतंत्र दिवस की परेड के लिए रिहर्सल शुरू, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी लेंगी भाग

गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह सेरी मंच पर मनाया जा रहा है जिसमें जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. समारोह को भव्य बनाने के लिए इन दिनों पुलिस बल, होमगार्ड, एनसीसी कैडेट्स कदमताल में जुट गए हैं.

By

Published : Jan 24, 2021, 6:47 PM IST

Rehearsal for republic day
गणतंत्र दिवस की परेड

मंडी:जिला मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल शुरू हो गई है. जिला में इस बार 7 टुकड़ियों गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेंगी. गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय समारोह सेरी मंच पर मनाया जा रहा है जिसमें जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे.

परेड के लिए रिहर्सल शुरू

जिला स्तरीय समारोह को भव्य बनाने के लिए इन दिनों पुलिस बल, होमगार्ड, एनसीसी कैडेट्स कदमताल में जुट गए हैं. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि गणतंत्र दिवस की परेड की रिहर्सल में सात टुकड़ियां भाग ले रही हैं. उन्होंने कहा कि इस बार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी मंडी के सेरी मंच पर गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देंगी.

वीडियो रिपोर्ट

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेड में लेंगी भाग

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि गणतंत्र दिवस की परेड में इस बार पुरुष व महिला पुलिस बल, पुरुष व महिला होमगार्ड, एनसीसी कैडेट्स की दो टुकड़ियां और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि परेड की अंतिम रिहर्सल 25 जनवरी को सेरी मंच पर की जाएगी.

समारोह की थीम हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती

बता दें कि समारोह की थीम हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती पर केंद्रित होगी. समारोह के दौरान लघु वृत्त चित्रों, विभिन्न कार्यक्रमों व प्रदर्शनी के माध्यम से ही प्रदेश की 50 साल की स्वर्णिम यात्रा को दर्शाया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःहमीरपुर में गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल शुरू, जिला स्तरीय समारोह में शामिल होंगे गोविंद ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details