हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित, 109 ट्रांसफार्मर बंद

By

Published : Jan 10, 2022, 4:29 PM IST

Updated : Jan 10, 2022, 4:35 PM IST

करसोग उपमंडल में बर्फबारी के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ (SNOWFALL IN KARSOG) है. बता दें, करसोग में अभी तक 109 ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं और विभिन्न क्षेत्रों के 12 रूटों पर बसें फंसी हुई हैं. ऐसे में पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों को खोलने का प्रयास कर रहा (karsog pwd department clearing roads) है. वहीं एसडीएम ने जल्द ही सभी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति सहित सड़कों पर वाहनों की आवाजाही को बहाल करने की बात कही (ROADS CLOSED IN KARSOG) है.

SNOWFALL IN KARSOG
करसोग में बर्फबारी

मंडी/करसोग:करसोग उपमंडल में कृषि और बागवानी को संजीवनी देने वाली बर्फबारी ने वहां के लोगों का जनजीवन प्रभावित कर (SNOWFALL IN KARSOG) दिया है. यहां रविवार को हुई भारी बर्फबारी से करसोग में अभी तक 109 ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं और विभिन्न क्षेत्रों के 12 रूटों पर बसें फंस गई (ROADS CLOSED IN KARSOG) हैं. ऐसे में कई क्षेत्र तहसील मुख्यालय से कट गए हैं. बर्फ गिरने से कई क्षेत्रों में बिजली भी गुल हो गई है.

जानकारी के अनुसार उपमंडल में कुल 256 बिजली के ट्रांसफार्मर बंद (fault in power transformer in karsog) हो गए थे, लेकिन बिजली बोर्ड के कर्मचारियों ने कड़ाके की ठंड के बीच 147 ट्रांसफार्मरों को ठीक कर दिया है. बाकी ट्रांसफार्मर भी मंगलवार तक चालू होने की संभावना है. वहीं, सड़कों को खोलने के लिए पीडब्ल्यूडी के अधिकारी सुबह से ही फील्ड में जुटे हुए हैं. जेसीबी की मदद से सड़कों पर से बर्फ को हटाया जा रहा है.

प्राथमिकता के आधार पर करसोग-शिमला मुख्य मार्ग को दोपहर बाद बहाल कर दिया गया. ऐसे में इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है. वहीं, शिमला में भारी बर्फबारी (heavy snowfall in shimla) के बाद मशोबरा बंद है. ऐसे में करसोग की ओर आने व जाने वाली गाड़ियों को वाया धामी होकर भेजा जा रहा है. उधर उपमंडल में बर्फबारी के बाद खनेयोल, स्यांज, सोमाकोठी, महोग छतरी, पांगणा, सरही, सरचा, माहूंनाग, शलाणा, पोखी व बन्दली के 12 रूटों पर बसें फंसी हैं. इस तरह ये क्षेत्र करसोग मुख्यालय से कट गए हैं.

लोक निर्माण विभाग सड़कों को खोलने का प्रयास कर रहा (karsog pwd department clearing roads) है. करसोग डिवीजन के एसडीओ छमिंद्र शर्मा खुद फील्ड में उतर कर व्यवस्था को देख रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले 24 घण्टों से पहले बंद पड़ी सभी सड़कों को खोल दिया जाएगा. वहीं, प्रशासन भी फील्ड से लगातार रिपोर्ट ले रहा है. एसडीएम सन्नी शर्मा का कहना है कि जल्द ही सभी क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति सहित सड़कों पर वाहनों की आवाजाही को बहाल कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:सोलन में बारिश बनी आफत: कालका-शिमला एनएच पर गिरी चट्टान, टला बड़ा हादसा

Last Updated : Jan 10, 2022, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details