हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

मंडी में आवारा कुत्तों के आतंक के चलते उड़ी लोगों की नींद, तीन दिन में 20 लोगों को किया लहूलुहान

बालीचौकी के बाजार में इन दिनों आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है. पिछले 3 दिनों में इन आवारा कुत्तों ने दो स्कूली बच्चों समेत 20 लोगों को काट लिया है.

By

Published : May 7, 2019, 8:58 PM IST

कुत्तों के आतंक से लोगों में दहशत

मंडी: जिला के बालीचौकी के बाजार में इन दिनों आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है. पिछले 3 दिनों में इन आवारा कुत्तों ने दो स्कूली बच्चों समेत 20 लोगों को काट लिया है. घायलों में से कुछ लोगों का इलाज सीएचसी बालीचौकी में किया गया है, जबकि गंभीर हालत में तीन लोगों को मंडी रेफर किया गया है.

आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों में दहशत

खौफजदा लोगों ने प्रशासन और वेटरनरी विभाग से आवारा कुत्तों को पकड़ने की मांग की है. लोगों ने प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग उठाई है. स्थानीय निवासियों ने कुत्तों को पकड़ने और फौरी राहत की भी मांग उठाई है.

चिकित्सा केंद्र को सीएचसी का दर्जा तो मिल गया है. लेकिन यहां स्वास्थ्य सेवाएं हाशिए पर हैं. स्टाफ की भारी कमी के कारण स्वास्थ्य सेवाएं काफी प्रभावित हुई हैं. वहीं कुत्तों के काटे जाने के बाद रेबीज इंजेक्शन भी यहां प्रचुर मात्रा में उपलब्ध नहीं है. ऐसे में पीड़ितों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों में दहशत

पीड़ितों को मजबूरन मंडी या कुल्लू अस्पताल जाना पड़ रहा है. इस बारे में गोहर के एसडीएम अनिल भारद्वाज का कहना है कि उन्हें घटना की सूचना मिली है. पंचायत व वेटरनरी विभाग को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details