हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

बनोन गांव की सड़क की हालत खराब, ग्रामीणों ने विभाग से जल्द ठीक करवाने की मांग की

जिला के बनोन गांव की सड़क हालत खराब होने ग्रामीण परेशान. ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द सड़क की हालत को ठीक किया जाए.

By

Published : Jun 30, 2020, 3:06 PM IST

Banon village people raised demand to department road repaired
बनोन गांव की सड़क की हालत खराब

मंडी:जिला के जोगिंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र के तहत बनोन गांव की सड़क की खस्ता हालत है. इस गांव की आबादी 700 के करीब है. वर्ष 2011 में इस गांव को सड़क मार्ग से जोड़ा गया था.

पूर्व में रहे यहां के प्रतिनिधि एवं लोक निर्माण मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर के प्रयासों से इस गांव तक सड़क सुविधा पहुंचाई गई थी. बनोन गांव को जाने वाली सड़क ग्राम पंचायत धार झमेहड़ से होकर गुजरती है, लेकिन आज इस सड़क की हालत यह है कि यहां से वाहनों को लेकर जाना किसी हादसे से कम नहीं है.

गांव वालों का कहना है कि 8 सालों में सड़क की हालत सिर्फ विभाग को शिकायत देने पर ही सुधारी जाती है. ग्रामीणों का आरोप है कि उनके साथ जानबूझ कर अन्याय किया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि आस-पास के गांवों की सारी सड़कें पक्की हो गई, डंगे भी लग गए हैं, सड़क पर रख रखाव के लिए लगातार लेबर लगी रहती है, लेकिन इनके गांव के लिए जाने वाली सड़क को आज दिन तक ठीक नहीं किया गया है.

ग्रामीणों का आरोप है कि वोट के समय नेता आकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं, लेकिन जीत मिलने के बाद पांच साल तक इस गांव के लोगों को भूल जाते हैं. ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से जल्द इस सड़क की हालत को ठीक किया जाए. साथ ही लोक निर्माण विभाग की दोष पूर्ण कार्यशैली पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए. अन्यथा ग्रामीण धरने पर बैठने को मजबूर हो जाएंगे.

बनोन गांव के वार्ड पंच तेजराम शर्मा, उप प्रधान देशराज, ग्रामीण दिनेश शर्मा, ओम प्रकाश, मेहरचन्द, सुनीला, नेहा, चंचल, अंतरिक्ष, कपिल, मनोज, अंकित, गौरी दत्त, कांता देवी, अनिता शर्मा, बिमला, जीवा नन्द, पंकज शर्मा व अन्य ग्रामीणों ने लोक निर्माण विभाग जोगिंद्रनगर की कार्यप्रणाली पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

वहीं, लोक निर्माण विभाग जोगिंद्रनगर के अधीक्षण अभियंता राजेन्द्र कुमार का कहना है कि सड़क को जल्द ठीक करवा दिया जाएगा, ताकि जनता को कोई परेशानी न हो. विभाग के अधिशाषी अभियंता को सड़क से संबंधित परेशानी को बता दिया गया है.

ये भी पढ़ें:शिमला में आज के सब्जी, फल और अनाज के दाम, देखिए लिस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details